हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 10, 2021, 12:40 PM IST

ETV Bharat / state

पांवटा साहिब: पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे गिरीपार के लोग

जिला सिरमौर के गिरीपार इलाके कफोटा और कोटगा गांव में पानी की किल्लत लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन गई है. लोगों को कई किलोमीटर पैदल जाकर पानी खरीद रहे हैं. ग्रामीण इलाकों में महिलाओं को पहले भी घरेलू कार्य के साथ घर में बंधे पशुओं के लिए के कामों से फुरसत नहीं मिलती. ऐसे में अब पानी की कमी समस्या बन रही है.

WATER PROBLEM IN GIRIPAR AREA OF SIRMAUR
पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे गिरीपार के लोग

पांवटा साहिब: इस साल बारिश व बर्फबारी कम होने की वजह से सूखे जैसे हालात पैदा हो गये हैं. गर्मियों में पहाड़ी इलाकों में पानी की विकराल समस्या भी मंडराने लगी है. हालत यह है कि लोग पानी को खरीद कर पीने को मजबूर हो गये हैं.

वीडियो.

पानी की कमी से जूझ रहे ग्रामीण

जिला सिरमौर के गिरीपार इलाके कफोटा और कोटगा गांव में पानी की किल्लत लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन गई है. हालत यह हैं कि लोगों को कई किलोमीटर पैदल जाकर पानी खरीद कर लाना पड़ रहा है. ग्रामीण इलाकों में महिलाओं को पहले भी घरेलू कार्य के साथ घर में बंधे पशुओं के लिए के कामों से फुरसत नहीं मिलती. ऐसे में अब पानी की कमी समस्या बन रही है.

जल्द होगा समस्या का समाधान

इस बारे में जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता विपिन से जब इस बारे में बात की गई, तो उन्होंने कहा कि जल्द दोनों गांव की पानी की किल्लत का समाधान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यहां की पुरानी पाइप लाइन की मरम्मत का कार्य शुरू करवाया जाएगा. साथ ही कोटगा पंचायत में उठाऊ पेयजल योजना के लिए एक पंप ऑपरेटर को भी नियुक्त किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:कोरोना से लड़ाई के दावे फिसड्डी! चार महीने से नहीं बन सका ऑक्सीजन प्लांट

ABOUT THE AUTHOR

...view details