हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिलाई में स्कूल खुलने से छात्रों की पढ़ाई हुई शुरू, गाइडलाइन का किया जा रहा पालन

By

Published : Nov 6, 2020, 7:42 AM IST

सिरमौर के गिरी पार क्षेत्र के उपमंडल शिलाई में सीनियर सेकेंडरी स्कूल शिलाई में भी स्कूल खोल दिया गया है. यहां छात्रों ने एहतियात बरतते हुए अपनी पढ़ाई शुरू कर दी है. स्कूल प्रशासन ने हर जगह सेनिटाइजर का इंतजाम किया है. बच्चों की थर्मल स्कैनिंग के बाद ही उन्हें स्कूल में एंट्री दी जा रही है.

Shillai school
शिलाई स्कूल

शिलाई: कोरोना संकट के बीच प्रदेश सरकार ने 2 नवंबर से स्कूलों को खोल दिया है. फिलहाल 9वीं से 12वीं के छात्रों को ही अभी स्कूल बुलाया जा रहा है. साथ ही स्कूलों में कोरोना से बचाव को लेकर जारी गाइडलाइन को भी फॉलो किया जा रहा है, ताकि संक्रमण को कम किया जा सके.

जिला सिरमौर के गिरी पार क्षेत्र के उपमंडल शिलाई में सीनियर सेकेंडरी स्कूल शिलाई में भी स्कूल खोल दिया गया है. यहां छात्रों ने एहतियात बरतते हुए अपनी पढ़ाई शुरू कर दी है. स्कूल प्रशासन ने हर जगह सेनिटाइजर का इंतजाम किया है. बच्चों की थर्मल स्कैनिंग के बाद ही उन्हें स्कूल में एंट्री दी जा रही है. साथ ही यहां कोरोना से बचाव को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है. इसके अलावा इस स्कूल में छात्रों से ऑड ईवन तरीके से पढ़ाई करवाई जा रही है.

वीडियो

छात्रों ने बताया कि इतने महीने बाद स्कूल आने पर उन्हें खुशी हो रही है. ऑनलाइन पढ़ाई से बेसिक शिक्षा पर काफी गहरा असर पड़ रहा था. अब स्कूल आने की खुशी है. हमे पूरा विश्वास है कि आगे आने वाले परीक्षा में हम पूरे स्लेबस को कवर करने के लिए दिन रात मेहनत करेंगे.

वैश्विक कोरोना महामारी से बचने के लिए प्रयास जारी हैं. इसके अंतर्गत स्कूलों में अध्यापकों के कोरोना टेस्ट किये जाएंगे, ताकि संक्रमण फैलने के किसी खतरे को कम किया जा सके.

बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. साथ ही सर्दी का मौसम भी शुरु हो चुका है. ऐसे में कोरोना और सर्दी के बीच लोगों को और ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है, ताकि वे स्वस्थ रह सकें.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में बीते 5 दिन में 34 कोरोना संक्रमितों की मौत, 1427 नए मामले दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details