हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बसों से उतारे जाने पर दर्जनों छात्रों का फूटा गुस्सा, HRTC के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी

By

Published : Jul 10, 2019, 8:06 AM IST

प्रदेश सरकार के बसों में ओवरलोडिंग न करने के फैसले से छात्रों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सिरमौर के संगड़ाह कॉलेज में छात्रों को ओवरलोडिंग के चलते जब परिवहन निगम की बसों में नहीं चढ़ाया गया तो उन्होंने चक्का जाम कर प्रदेश सरकार और परिवहन विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

डिजाइन फोटो

नाहन: सिरमौर जिला के संगड़ाह में कॉलेज के छात्र-छात्राओं को एचआरटीसी कर्मियों ने ओवरलोडिंग के चलते मंगलवार को बसों से उतार दिया, जिसके बाद छात्रों ने सरकार सहित परिवहन विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

मंगलवार शाम को छात्रों ने बस अड्डे पर धरना प्रदर्शन किया. करीब डेढ़ घंटे तक कोई भी अधिकारी धरना स्थल पर नहीं आया, जिससे गुस्साए छात्र और भी भड़क गए. जानकारी के अनुसार, कॉलेज छात्र-छात्राओं का गुस्सा उस समय फूट गया, जब एचआरटीसी के ड्राइवर्स और कंडक्टर्स ने बसों में पहले से ही ज्यादा सवारियों का हवाला देते हुए छात्रों को बिठाने से इनकार कर दिया.

प्रदर्शन करते छात्र

छात्र कॉलेज व स्कूल बंद होने के बाद अपने घरों को जाने के लिए बसों की इंतजार में बस अड्डे पर खड़े थे. वहीं, चालक और परिचालक बस में ओवरलोडिंग होने के चलते बस से निकल गए और एक तरफ बैठ गए. यही नहीं इसके साथ ही बस स्टैंड पर नाहन-कोरग बस को भी चालक ने ओवरलोड के चलते साइड में लगा दिया.

बात यहीं नही थमी यहां से छात्रों के लिए लगाई गई स्पेशल बस भी ओवरलोडिंग की समस्या के चलते घंटों खड़ी रही. छात्रों के गुस्से को देखते हुए पुलिस भी मौके पर पहुंची मगर गुस्साए छात्र अपनी मांगों को लेकर सड़क पर डटे रहे. छात्रों का कहना था कि इस समस्या के चलते उन्हें रोजाना स्कूल व कॉलेज आने में देरी हो रही है, जिससे उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है. दूसरी ओर ड्राइवर और कंडक्टर चालान के डर से गाड़ी चलाने में असमर्थता जता रहे हैं बाद में पुलिस ने हस्तक्षेप कर बस स्टैंड पर खड़ी तीन बसों में ही छात्रों को गंतव्य स्थानों के लिए रवाना किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details