हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भाजपा नेता बलबीर चौहान का ऑडियो वायरल, कांग्रेस के पक्ष में वोट करने की अपील

श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी नेता बलबीर चौहान का एक ऑडियो वायरल हुआ है. कथित ऑडियो में बलबीर चौहान कमलाडी महल क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ता को फोन कर कांग्रेस के पक्ष के लिए वोट देने की बात कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने स्वीकार कर लिया है कि वायरल ऑडियो उन्हीं का है.

By

Published : Nov 5, 2022, 6:01 PM IST

Updated : Nov 5, 2022, 9:20 PM IST

Shri Renuka ji assembly seat
वायरल ऑडियो

नाहन:सिरमौर जिले की श्री रेणुका जी विधानसभा सीट के भाजपा नेता बलबीर चौहान का एक ऑडियो वायरल हुआ है. कथित ऑडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है. बता दें, तीन बार रेणुका सीट से भाजपा के प्रत्याशी रहे बलबीर चौहान का बीजेपी ने इस बार टिकट काटकर ने नारायण सिंह को दिया है.

दरअसल, इस कथित वायरल ऑडियो में भाजपा नेता बलबीर चौहान कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने की बात की गई है. एससी एसटी के पूर्व उपाध्यक्ष व तीन बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके बलबीर इस बार भी टिकट के प्रबल दावेदार थे. मगर पार्टी ने इस बार बलबीर सिंह का टिकट काटकर नए चेहरे नारायण सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. इसी के विरोध में बलबीर ने गुपचुप तरीके से पार्टी की बगावत की.

भाजपा नेता बलबीर चौहान का ऑडियो वायरल.

ऑडियो के मुताबिक उन्होंने श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के कमलाडी महल क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ता को फोन कर कांग्रेस के पक्ष के लिए वोट देने की बात कही. ऑडियो वायरल हो जाने पर भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों ने पूर्व प्रत्याशी बलबीर के प्रति नाराजगी जाहिर की है.

पढ़ें-8 नवंबर को नाहन में गरजेंगी स्मृति ईरानी तो 10 को सतौन में प्रियंका गांधी भरेंगी हुंकार

उधर, ऑडियो वायरल की सूचना बलवीर चौहान तक पहुंची तो उन्हें अपना बयान जारी करना पड़ा. बलवीर चौहान ने माना कि ऑडियो उनका है. उन्होंने कहा कि यह ऑडियो टिकट कटने के बाद का है. उन्होंने कहा कि वो उस दौरान दिल्ली से वापस आ रहे थे. टिकट न मिलने की वजह से गुस्से में थे. प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप से बातचीत होने के बाद मैंने पार्टी का साथ देने की बात कही है. अब पार्टी के साथ हूं.

Disclaimer:ETV BHARAT अपनी तरफ से किसी भी वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है.

Last Updated : Nov 5, 2022, 9:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details