हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आधा दर्जन गांव को जोड़ने वाली सड़क पर आवाजाही बंद, ग्रामीणों ने SDO से लगाई गुहार

जिला सिरमौर के आधा दर्जन गांवों को जोड़ती सड़क दो दिन से बंद. परेशान ग्रामीण पहुंचे एसडीओ दफ्तर. सड़क बहाली की लगाई गुहार.

By

Published : Sep 28, 2019, 10:27 AM IST

road block due to heavy rain sirmour

सिरमौरः जिला सिरमौर के लगभग आधा दर्जन गांव को जोड़ने वाली सड़क पिछले दो दिन से बंद पड़ी है. सड़क पर आवाजाही बंद होने से बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे. जिला के सतोन, पोका, नव बारवा, कांडो और कोटगा आदि गांव की सड़क पर ठप पड़ी आवाजाही से परेशान ग्रामीणों ने एसडीओ दफ्तर पहुंचकर और सड़क बहाल करने की गुहार लगाई है.

सड़क बंद होने से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जहां बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे वहीं, सरकारी डीपू का राशन लोगों को कंधे पर उठाकर ले जाना पड़ रहा है. सड़क बंद होने से दो दिन बाद नवरात्रे शुरू होने वाले हैं और यहां के प्राचीन बाहरा क्षेत्र मंदिर में कई श्रद्धालु माथा टेकने के लिए भी आते हैं.

वीडियो.

ऐसे में सड़क बंद होने से श्रद्धालुओं को भी परेशानियां हो सकती है. सड़क में कई जगह मलबा पड़ा हुआ है, तो कहीं नालियों का गंदे पानी से कटाव लग चुके हैं. दो-तीन जगह भूस्खलन आने से सड़क पूरी तरह से खस्ताहाल हो गई है.

पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ ने बताया कि 2 दिनों से सतोन कोटगा मार्ग बंद है. लोगों की शिकायत उन्हें मिल चुकी है. जल्द ही जेसीबी मशीन से रोड खुलवाया जाएगा. मशीनों से सड़क के किनारे नालियां भी बनाई जाएंगी जिससे लोगों को दोबारा से ऐसी समस्या ना हो. आज सड़क बहाली के लिए विभाग की ओर से जैसीबी मशीन को भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details