हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

NH-07 जल्द होगा डबल लेन, हाईवे अथॉरिटी ने केंद्र सरकार को भेजा प्रपोजल

एनएच अथॉरिटी ने औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब से मोगीनंद व बोहलियों से धौलाकुआं तक हाईवे को डबल लेन करने के लिए एक प्रपोजल केंद्र सरकार को भेजा है. संबंधित विभाग को उम्मीद है कि जल्द ही सरकार से इस प्रपोजल की स्वीकृति मिल जाएगी.

By

Published : Jul 22, 2019, 9:10 AM IST

Updated : Jul 22, 2019, 9:52 AM IST

चंडीगढ़-कालाअंब-पांवटा साहिब-देहरादून नेशनल हाईवे-07

नाहन: चंडीगढ़-कालाअंब-पांवटा साहिब-देहरादून नेशनल हाईवे-07 की राहें आने वाले समय में अब आसान होंगी. एनएच अथॉरिटी ने औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब से मोगीनंद व बोहलियों से धौलाकुआं तक हाईवे को डबल लेन करने के लिए एक प्रपोजल केंद्र सरकार को भेजा है.

दरअसल, इस वित्तिय वर्ष में ही नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने ये प्रपोजल स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार को भेजा है. हाईवे के डबल लेन के प्रपोजल से जुड़ी सभी प्रकार की कागजी कार्रवाई पूरी हो चुकी है. संबंधित विभाग को उम्मीद है कि जल्द ही सरकार से इस प्रपोजल की स्वीकृति मिल जाएगी.

वीडियो

ये भी पढे़ं-कुल्लू में इस दिन शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया, पुलिस ने जारी किया शेड्यूल

नेशनल हाईवे अथॉरिटी के नाहन स्थित एक्सईएन वीके अग्रवाल ने बताया कि हाईवे को डबल लेन करने के लिए प्रपोजल केंद्र सरकार को भेजा गया है, जिसे जल्द ही स्वीकृति मिलने की उम्मीद है. उनका कहना है कि औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में हजारों की संख्या में कामगार काम करते हैं, जो दोपहिया वाहन से आते-जाते हैं. ऐसे में सड़क तंग होने के कारण हादसे होते रहते हैं. सड़क डबल लेन होने से हादसों में भी कमी आएगी.

गौरतलब है कि इसी हाईवे से होकर लोग गुरू की नगरी पांवटा साहिब, देहरादून व धार्मिक स्थल हरिद्वार आदि के लिए जाते हैं. ऐसे में यातायात भी काफी बढ़ गया है. वहीं, कालाअंब औद्योगिक क्षेत्र है, यहां से मोगीनंद तक अक्सर जाम की समस्या भी बनी रहती है. इसके अलावा हाईवे पर सड़क हादसे भी बढ़े हैं. ऐसे में हाईवे को डबल लेन किए जाने से इन सभी समस्याओं से काफी हद तक राहत मिल सकेगी.

ये भी पढे़ं-'दलदल' बनी आनी-बश्ता सड़क, HRTC ने किया रूट डायवर्ट, सेब सीजन पीक पर होने से बागवान परेशान

Last Updated : Jul 22, 2019, 9:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details