हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन-शिमला NH लैंडस्लाइड के चलते बंद, सड़क बहाली में जुटा प्रशासन

By

Published : Aug 20, 2021, 1:26 PM IST

नाहन-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग बारिश की वजह से हुए भूस्खलन के चलते बंद हो गया है. राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने से लोगों को भी परेशानी हो रही है. वहीं, लोक निर्माण विभाग की ओर से राजमार्ग को खोलने की कोशिश की जा रही है.

नाहन-शिमला NH लैंडस्लाइड से बंद
नाहन-शिमला NH लैंडस्लाइड से बंद

नाहन:जिला सिरमौर में बारिश से एक बार फिर नुकसान हो रहा है. भूस्खलन (Landslide) का खतरा भी बढ़ रहा है. जिला में रूक-रूक कर हो रही बारिश से लगातार भूस्खलन हो रहा है, जिसके चलते कई डिस्ट्रिक्ट मेजर रोड, संपर्क मार्ग, राज्य मार्ग और राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन से बंद हो रहे हैं. शुक्रवार की सुबह करीब 5:00 बजे से 7:30 बजे तक नाहन-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग-907A (Nahan Shimla National Highway) बंद रहा. जैसे ही कुछ समय के लिए रोड बहाल किया, उसके बाद दोबारा से पहाड़ी से भारी भूस्खलन हो गया. अभी तक नेशनल हाईवे पर दोनों तरफ सैकड़ों वाहनों की कतारें लग चुकी हैं.

जहां पर पहाड़ी से मलबा सड़क पर आ रहा है, वहां पर धीरे-धीरे अभी भी भूस्खलन हो रहा है. लिहाजा सड़क बहाल करने में परेशानी हो रही है. जबकि राष्ट्रीय राजमार्ग के नाहन मंडल कार्यालय से एक मशीन मौके पर खड़ी की गई है. मगर अब बारिश भी सड़क बहाल करने में बाधा बन रही है.

बता दें कि इसी स्थान पर राष्ट्रीय राजमार्ग करीब 2 सप्ताह पहले भी कई घंटों के लिए बंद हुआ था. पिछले एक माह में लगातार बारिश की वजह से जिला सिरमौर में नेशनल हाईवे और लोक निर्माण विभाग को10 करोड़ से अधिक का नुकसान हो चुका है.

ये भी पढ़ें:हिमाचली संस्कृति को दुनिया के हर कोने तक पहुंचाने पर करेंगे काम: अनुराग ठाकुर

ये भी पढ़ें-करसोग में अवैध खनन के दौरान हादसा, रेत की पहाड़ी दरकने से एक व्यक्ति की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details