हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कथित तीन तलाक मामले में SP से मिली मुस्लिम महिला, लगाई न्याय की गुहार

बता दें कि महिला ने हाल ही में सोशल मीडिया पर भी आपबीती का एक वीडियो वायरल किया था. महिला ने इसकी शिकायत महिला पुलिस थाना नाहन में भी दर्ज करवाई है. गौरतलब है कि महिला ने वीडियो वायरल कर यह आरोप भी लगाया था कि उसे घर से निकालने के बाद यह बात फैला दी गई कि उसे तलाक दे दिया गया है, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान हो चुकी है.

By

Published : Aug 7, 2019, 7:30 PM IST

कथित तीन तलाक मामले में मुस्लिम महिला ने की एसपी से मुलाकात

नाहन: जिला मुख्यालय नाहन की एक मुस्लिम महिला के साथ कथित तलाक व प्रताड़ित करने के मामले में पीड़ित महिला ने एसपी सिरमौर से न्याय की गुहार लगाई है. पीड़ित महिला ने बुधवार को स्थानीय मुस्लिम महिला मंच के नेतृत्व में एसपी से मुलाकात की. इस दौरान पीड़िता ने एसपी को आपबीती सुनाई. साथ ही जल्द इस मामले में ठोस कार्रवाई करने की गुहार लगाई है.

बता दें कि महिला ने हाल ही में सोशल मीडिया पर भी आपबीती का एक वीडियो वायरल किया था. महिला ने इसकी शिकायत महिला पुलिस थाना नाहन में भी दर्ज करवाई है. गौरतलब है कि महिला ने वीडियो वायरल कर यह आरोप भी लगाया था कि उसे घर से निकालने के बाद यह बात फैला दी गई कि उसे तलाक दे दिया गया है, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान हो चुकी है. महिला की शादी पांवटा साहिब के एक व्यक्ति के साथ हुई थी.

मीडिया से बातचीत करते हुए पीड़ित महिला ने बताया कि उसकी शादी को 12 साल हो गए हैं. मारपीट के साथ-साथ प्रताड़ित कर उसे घर से निकाल दिया गया. आज उसे बिना तलाक के ही तलाक की पीड़ा को सहन करना पड़ रहा है. इसी सिलसिले में वह आज एसपी सिरमौर से मिली, जिन्होंने इस मामले में उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. महिला ने बिना तलाक के ही पति पर दूसरी शादी करने का आरोप भी लगाया. मारपीट के साथ-साथ दहेज की मांग की बात भी महिला ने कही है.

कथित तीन तलाक मामले में मुस्लिम महिला ने की एसपी से मुलाकात

महिला का कहना है कि ससुराल वालों के टार्चर के आगे वह बेबस हो गई है. बच्चों से भी नहीं मिलने दिया जा रहा है. बेटी के जन्मदिन पर भी बात फोन पर उससे बात नहीं करवाई गई. महिला ने इस मामले में न्याय की गुहार लगाते हुए ठोस कार्रवाई करने की मांग एसपी से की है. एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने पीड़ित महिला को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. पुलिस महिला के आरोपों के बाद इस मामले की गहनता से छानबीन में जुटी हुई है. इसके बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें- प्रदेश में नहीं थम रहे स्क्रब टायफस का कहर, IGMC में 13 मामले पॉजिटीव

ABOUT THE AUTHOR

...view details