हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पांवटा साहिब में मरे हुए मिले 150 से अधिक कौए, क्षेत्र में मची दहशत

पांवटा साहिब के भूपुर में बड़ी संख्या में मरे हुए कौए मिलने से क्षेत्र में दहशत है. पशुपालन विभाग की टीम ने कौवों के सैंपल एकत्र कर लिए हैं. लोगों को क्षेत्र में 150 से 200 कौए मरने की आशंका है. लोग बर्ड फ्लू के खतरे को लेकर आशंकित हैं. कौओं के मरने की घटना से पांवटा में बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर दहशत फैल गई है. लोगों ने मरे कौवों की सूचना प्रशासन और पशुपालन विभाग को दी गई. आशंका है कि मरे हुए कौऔं की संख्या सैकड़ों में है.

More than 150 crows found dead in Paonta Sahib
फोटो

By

Published : Jan 8, 2021, 6:29 PM IST

Updated : Jan 8, 2021, 6:37 PM IST

पांवटा साहिब: पांवटा साहिब के भूपुर में बड़ी संख्या में मरे हुए कौए मिलने से क्षेत्र में दहशत है. पशुपालन विभाग की टीम ने कौवों के सैंपल एकत्र कर लिए हैं. लोगों को क्षेत्र में 150 से 200 कौए मरने की आशंका है. लोग बर्ड फ्लू के खतरे को लेकर आशंकित हैं.

पांवटा साहिब में भी बड़ी संख्या में मरे हुए कौवे मिले हैं. कौवा के अचानक मरने की घटना शहर के भूपुर क्षेत्र में सामने आई है. कौओं के मरने की घटना से पांवटा में बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर दहशत फैल गई है. लोगों ने मरे कौवों की सूचना प्रशासन और पशुपालन विभाग को दी गई. आशंका है कि मरे हुए कौऔं की संख्या सैकड़ों में है.

पशुपालन विभाग की टीम ने एकत्रित किए सैम्पल

शुरुआती दौर में हालांकि विभाग को यहां 25 से 30 मृतकों में मिले हैं, लेकिन क्षेत्र में और भी कौओं के मरने की आशंका है. फिलहाल पशुपालन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर सैंपल एकत्र कर लिए हैं. सैम्पल जांच के लिए अधिकृत लैब में भेजे जाएंगे, सैंपल जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि कौवों की मौत बर्ड फ्लू से हुई है या इतनी बड़ी संख्या में कौवों के मरने का कोई और कारण है. फिलहाल मरे पड़े कौओं को इकट्ठा कर नष्ट करने का इंतजाम किया जा रहा है.

वीडियो

ये भी पढ़ें:सीएम जयराम ठाकुर ने की मिनी सचिवालय धर्मशाला में बैठक, बर्ड फ्लू के प्रकोप पर की समीक्षा

Last Updated : Jan 8, 2021, 6:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details