हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

15 लोगों के बीच में हुई शादी, सरकारी गाइडलाइन का किया पालन

सिरमौर के पांवटा साहिब की पंचायत शिवपुर निवासी कुलदीप सिंह की शादी में मात्र 15 लोग शामिल रहे. परिवार के लोगों ने शादी के दौरान सरकार की दी हुई गाइडलाइन का पूरा ध्यान रखा. इस शादी समारोह में अपने करीबी रिश्तेदारों के साथ एक-दो पड़ोसियों को बुलाया था. इसके अलावा पूरे गांव में से किसी को भी शादी के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था.

By

Published : Jun 14, 2020, 8:52 PM IST

marriage during unlock one
अनलॉक वन के दौरान पांवटा साहिब में शादी

पांवटा साहिब: कोरोना महमारी के बढ़ते प्रभाव के चलते लोग सामाजिक कार्यक्रमों के आयोजन करने से कतरा रहे हैं. लॉकडाउन से ही शादी, पार्टियों और त्योहारों को मनाना लोगों के लिए मुश्किल हो गया है. इन दिनों, शादी-विवाह का सीजन चल रहा है. ऐसे दौर में शादी का मतलब है 'नो बैंड, बाजा और बारात.

ऐसी ही शादी रविवार को जिला सिरमौर के पांवटा साहिब की पंचायत शिवपुर निवासी कुलदीप सिंह की शादी में मात्र 15 लोग शामिल रहे. परिवार के लोगों ने शादी के दौरान सरकार की दी हुई गाइडलाइन का पूरा ध्यान रखा.

दूल्हे की बड़ी भाभी कमलजीत कौर ने बताया कि शादी समारोह में अपने करीबी रिश्तेदारों के साथ एक-दो पड़ोसियों को बुलाया था. इसके अलावा पूरे गांव में से किसी को भी शादी के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था.

वीडियो.

वहीं, शिवपुर पंचायत उपप्रधान सलिंद्र सिंह ने बताया कि ना बैंड बाजा ना कोई शोर-शराबे के बीच में ही पूरा शादी का आयोजन किया गया.

बता दें की अनलॉक वन के दौरान भी कोरोना महामारी को देखते हुए ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक है. पांवटा शहर में कई लोगों ने शादी का कार्यक्रम टाल कर तारीख आगे बढ़ा दी है. कुछ एक शादियां हुई हैं, उनमें सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखा गया.

पढ़ें:रिटायर्ड SDO ने किया कमाल, बागवानी को अपनाकर युवाओं के लिए पेश की मिसाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details