हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पच्छाद उपचुनाव : ये 2 पोलिंग बूथ महिलाएं करेंगी संचालित, 23 पर होगी लाइव वेब कास्टिंग

By

Published : Oct 19, 2019, 12:46 PM IST

भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पच्छाद विधान सभा में होने जा रहे उपचुनाव के दौरान 2 मतदान केंद्रों का पूर्ण संचालन केवल महिला कर्मियों की ओर से ही किया जाएगा. इसके अलावा उपचुनाव के दौरान कुल 113 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं, जिनमें से 13 संवेदनशील है.

पच्छाद उपचुनाव : ये 2 पोलिंग बूथ महिलाएं करेंगी संचालित, 23 पर होगी लाइव वेब कास्टिंग

नाहन: पच्छाद उपचुनाव के लिए जिला प्रशासन की तैयारियां भी अंतिम चरण में है. भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पच्छाद विधान सभा में होने जा रहे उपचुनाव के दौरान 2 मतदान केंद्रों का पूर्ण संचालन केवल महिला कर्मियों की ओर से ही किया जाएगा.

वहीं, उपचुनाव में 23 मतदान केंद्रों में लाइव वेबकास्टिंग की सहायता से चुनाव में पारदर्शिता सुनिश्चित की जाएगी. इन वेब कैमरा के माध्यम से भारत निर्वाचन आयोग दिल्ली, निर्वाचन कार्यालय शिमला, जिला निर्वाचन कार्यालय नाहन व निर्वाचन अधिकारी कार्यालय राजगढ़ में निगरानी की जाएगी.

वीडियो

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सिरमौर डॉ आरके परुथी ने बताया कि 2 पोलिंग बूथ महिलाएं संचालित करेगी, जिसमें पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय राजगढ़ में स्थापित मतदान केंद्र 55/34- राजगढ़-2 और राजकीय प्राथमिक पाठशाला धनेच में स्थापित मतदान केंद्र 55/27- धनेच शायाघाट शामिल है. इसके अलावा उपचुनाव के दौरान कुल 113 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं, जिनमें से 13 संवेदनशील है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details