हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 31, 2020, 3:08 AM IST

ETV Bharat / state

पावंटा साहिब में साइबर ठगों ने कारोबारी को लगाया साढ़े 15 लाख का चूना, 2 आरोपी बिहार से गिरफ्तार, एक की तलाश जारी

सिरमौर पुलिस ने पतंजलि फ्रेंचाइजी के नाम पर कारोबारी को चूना लगाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर ली है. मामले में एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है, जिसे पकड़ने के लिए अन्य ठिकानों पर दबिश दी जा रही है.

paonta sahib
पुलिस के साथ आरोपी.

पांवटा साहिब: शहर में एक कारोबारी को साइबर ठगों द्वारा बातों में फुसलाकर साढ़े 15 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है. बहरहाल पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को बिहार से गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है.

वीडियो.

बताया जा रहा है कि कारोबारी ने गूगल पर सर्च कर कुछ नंबरों पर संपर्क किया था. कारोबारी का संपर्क साइबर ठगों से हुआ. ठगों ने कारोबारी के साथ सुनियोजित तरीके से बातचीत कर 15 लाख 50 हजार रुपये ठग लिए. शक होने पर कारोबारी ने पावंटा साहिब थाना में शिकायत दर्ज करवाई.

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए साइबर सेल नाहन ने इन साइबर ठगों तक अपनी पहुंच बनाई और बिहार के नवादा जिला में स्थित थाना वारिसलीगंज के अंर्तगत पड़ने वाले गांव भवानी भीगा से मुख्य दो आरोपियों सुभाष व कंचन को पकड़ने में सफलता हासिल की. मामले में एक और आरोपी को पकड़ने के लिए अन्य ठिकानों पर दबिश दी जा रही है.

ये भी पढ़ें:सूरजकुंड मेले पर सीएम ने दी बधाई, प्रदेश की कला और संस्कृति को मिलेगा बढ़ावा

पुलिस की टीम आरोपियों को बिहार से सिरमौर लेकर आ रही है. डीएसपी सोमदत्त ने मामले की पुष्टि की है. पुलिस ने आरोपियों से एक लैपटॉप, पांच मोबाइल, 35 सिम कार्ड, आठ चेक बुक, सात पासबुक, कई एटीएम कार्ड बरामद किये हैं. इसके अलावा नौ लाख 97 हजार 500 रुपये नकद और पांच बैंक खातों से करीब 8 लाख फ्रीज किये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details