हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नाहन: देवका पुड़ला के टीब गांव के जंगल में लगी आग, नींबू सहित जंगली पेड़ पौधों को पहुंचा नुकसान

देवका पुड़ला पंचायत के टीब गांव के जंगल में बीती रात अचानक आग लग गई. इसकी सूचना ग्रामीणों ने अग्निशमन विभाग को दी. रात के समय ही फायर स्टेशन नाहन से फायर कर्मी मौके पर पहुंचे. इस दौरान गांव के लोग भी अग्निशमन कर्मियों के साथ आग बुझाते नजर आए.

By

Published : Mar 31, 2021, 8:06 PM IST

forest fire nahan
forest fire nahan

नाहन: नाहन तहसील की देवका पुड़ला पंचायत के टीब गांव के जंगल में बीती रात अचानक आग लग गई. इसकी सूचना ग्रामीणों ने अग्निशमन विभाग को दी. रात के समय ही फायर स्टेशन नाहन से प्रशामक राजेश कुमार, जियालाल, प्लाटून कमांडर गृह रक्षक राजेंद्र सिंह, चालक हरीश चंद्र व सहीराम फायर टेंडर लेकर रवाना हुए, लेकिन रास्ता बड़े वाहन योग्य न होने के कारण फायर कर्मी पैदल ही मौके पर पहुंचे.

गांव के लोगों ने भी किया सहयोग

इस दौरान ग्रामीणों ने भी विभाग का सहयोग किया. महिलाएं भी आग बुझाती नजर आई. इस अग्निकांड में नींबू के पौधों सहित जंगली पेड़-पौधों को काफी नुकसान हुआ है. गनीमत यह रही कि गांव की ओर बढ़ती आग पर दमकल कर्मियों ने समय रहते काबू पा लिया. आग को बुझाने में दमकल कर्मियों को तकरीबन डेढ़ घंटे का समय लगा. इस दौरान कई ग्रामीणों सहित फॉरेस्ट गार्ड जतिन भी आग बुझाने में जुटे.

वीडियो.

पेड़-पौधों को नुकसान

बता दें कि गर्मी के सीजन में आग लगने की घटनाएं शुरू हो गई हैं, जिससे पेड़-पौधों को नुकसान पहुंच रहा है. बहरहाल, दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाकर खेतों में खडी गेहूं की फसल व रिहाइशी इलाके को आग से बचा लिया है.

ये भी पढ़ें-हाइकोर्ट से अभिभावकों को राहत नहीं, चुकानी होगी लॉकडाउन के दौरान की पूरी फीस

ABOUT THE AUTHOR

...view details