हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर में भी हुआ कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, 3 जगहों पर 75 लोगों को लगी 'वैक्सीन'

By

Published : Jan 8, 2021, 3:44 PM IST

डीसी सिरमौर डा. आरके परूथी ने बताया कि नाहन मेडिकल काॅलेज में ड्राई रन के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ओर से टीकाकरण केंद्र स्थापित किया गया, जहां पहले दिन 25 लोगों को वैक्सीन दी गई. इसी तरह पांवटा साहिब के 2 टीकाकरण केंद्रों पर भी 50 लोगों को ड्राई वैक्सीन दी गई.

Corona vaccine dry run in Sirmaur
फोटो

नाहनः देश सहित प्रदेश भर में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को लेकर तैयारियों को पूर्ण रूप दिया जा रहा है. इसी को लेकर सिरमौर जिला में भी वैक्सीनेशन की तैयारियों को लेकर ड्राई रन किया गया. दरअसल शुक्रवार को नाहन मेडिकल काॅलेज के अलावा पांवटा साहिब सिविल अस्पताल और एक निजी अस्पताल में ड्राई रन कार्यक्रम को पूरा किया गया.

डीसी सिरमौर ने तैयारियों का लिया जायजा

कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन के दौरान डीसी सिरमौर डा. आरके परूथी ने भी तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही इस संबंध में स्वास्थ्य अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश जारी भी जारी किए.

वीडियो.
नाहन मेडिकल काॅलेज में ड्राई रन के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ओर से टीकाकरण केंद्र स्थापित किया गया, जहां पहले दिन 25 लोगों को वैक्सीन दी गई. इसी तरह पांवटा साहिब के 2 टीकाकरण केंद्रों पर भी 50 लोगों को ड्राई वैक्सीन दी गई.

डीसी सिरमौर ने दी जानकारी

डीसी सिरमौर डा. आरके परूथी ने बताया कि कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन को लेकर नाहन मेडिकल काॅलेज के अलावा पांवटा साहिब सिविल अस्पताल और जुनेजा अस्पताल में 25-25 लोगों का पंजीकरण किया गया. संबंधित लोगों को एमएसएस के माध्यम से बुलाया जा रहा है. वैक्सीनेशन से पहले संबंधित लोग वेटिंग रूम में इंतजार करेंगे. पूरी जांच के बाद वैक्सीनेशन की जाएगी, जिसके बाद आधे घंटे तक व्यक्ति डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा. इसी तरह 11 जनवरी को भी पीएससी स्तर पर वैक्सीनेशन का ड्राई रन होगा. इसकी फिडबेक के बाद ही प्रशासन आगामी कार्रवाई करेगा.

डीसी सिरमौर ने नाहन में आयोजित ड्राई रन कार्यक्रम के दौरान जिला के सीएमओ डा. केके पराशर और नाहन मेडिकल काॅलेज के प्रिंसिपल डा. एनके महेंद्रू सहित अन्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंः-छात्रवृति घोटाला: मुख्य आरोपी ने पत्नी को 9 फर्जी संस्थानों का मालिक बना हड़पे करोड़ों

ABOUT THE AUTHOR

...view details