हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने राजगढ़ में निकाली कृषि कानून के खिलाफ रैली, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पच्छाद ने सोमवार को राजगढ़ में किसान विरोधी कानून के खिलाफ एक रैली निकाली. इस दौरान केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

By

Published : Oct 26, 2020, 2:03 PM IST

Congress rally Rajgarh
राजगढ़ में कांग्रेस रैली

राजगढ़:ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पच्छाद ने सोमवार को राजगढ़ में किसान विरोधी कानून के खिलाफ एक रैली निकाली. इस दौरान केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. इस अवसर पर कांग्रेस नेता जीआर मुसाफिर ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान कृषि कानून को किसान विरोधी करार दिया.

जीआर मुसाफिर ने कहा कि यह बिल किसानों के लिए सबसे ज्यादा घातक है. आने वाले समय में यह बिल किसानों के लिए काला कानून साबित होगा. इस बिल में कहीं भी फसलों के न्यूनतम मूल्य का जिक्र नहीं है. मंडियों को समाप्त कर पूंजी पतियों को लाभ देने के लिए सरकार ये कानून लेकर आई है. यहां तक की भंडारण की अधिकतम सीमा को समाप्त कर दिया गया है, जिससे जमाखोरी और कीमतें बढ़ेगी.

फोटो

जीआर मुसाफिर ने कहा कि आज देश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. बीजेपी नेता गुनाहगारों को बचाने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगातार बेरोजगारों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. इस समय प्रदेश में लगभग 20 लाख युवा बेरोजगार हैं. प्रदेश सरकार द्वारा बाहरी राज्य के लोगों को रोजगार प्रदान किया जा रहा है, जो समझ से परे है.

जीआर मुसाफिर ने कहा कि प्रदेश मे महंगाई सातवें आसमान पर है. आलू 60 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. साथ ही कोरोना काल मे बसों के किराए, बिजली की दरें बढ़ा दी गयी हैं, जिससे आम जनता प्रभावित होगी. इसलिए जनता में सरकार के प्रति गुस्सा है. जिला परिषद उपाध्यक्ष परीक्षा चौहान, जिला कांग्रेस महासचिव राजेंद्र ठाकुर सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे.

ये भी पढ़ें:'मौत' के मकानों को लेकर पांवटा प्रशासन बेपरवाह, हर साल बढ़ती जा रही है जर्जर इमारतों की संख्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details