हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

'चाइल्ड लाइन से दोस्ती' वीक के तहत चलाया हस्ताक्षर अभियान, DC-SP को बांधे फ्रैंडशिप बैंड

By

Published : Nov 20, 2020, 6:09 PM IST

चाइल्ड लाइन सिरमौर की ओर से इन दिनों चाइड लाइन से दोस्ती सप्ताह आयोजित किया जा रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को चाइल्ड लाइन सिरमौर ने हस्ताक्षर अभियान चलाया. जिसकी शुरूआत डीसी ऑफिस नाहन से की गई. डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी सहित एसपी सिरमौर खुशहाल सिंह ने हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लिया और चाइल्ड लाइन टीम की सराहना की. टीम के सदस्यों में निशा चौहान, राजेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह व परीक्षा कुमारी शामिल रहे.

Child Line Sirmaur News
Child Line Sirmaur News

नाहन: चाइल्ड लाइन सिरमौर की ओर से इन दिनों चाइड लाइन से दोस्ती सप्ताह आयोजित किया जा रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को चाइल्ड लाइन सिरमौर ने हस्ताक्षर अभियान चलाया. जिसकी शुरूआत डीसी ऑफिस नाहन से की गई.

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी सहित एसपी सिरमौर खुशहाल सिंह ने हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लिया और चाइल्ड लाइन टीम की सराहना की. टीम के सदस्यों में निशा चौहान, राजेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह व परीक्षा कुमारी शामिल रहे.

वीडियो.

दरअसल 14 से 21 नवंबर तक सिरमौर में चाइल्ड लाइन द्वारा दोस्ती सप्ताह मनाया जा रहा है. विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को बच्चों के साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए जागरूक किया जा रहा है. टीम के सदस्य जहां लोगों व सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दोस्ती बैंड बांध कर बच्चों की मदद का संकल्प ले रहे हैं. वहीं बच्चें को मुसीबत में फंसा दिखाई देने पर 1098 पर फोन कर जानकारी देने की भी अपील कर रही हैं.

टीम के सदस्य राजेंद्र सिंह ने बताया कि दोस्ती सप्ताह के तहत आज हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत की ग. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह बच्चों के साथ अच्छा व्यवहार करें. साथ ही मुसीबत में फंसे बच्चे की सूचना तुरंत टोल फ्री नंबर 1098 पर दें. सूचना देने वाला का नाम गुप्त रखा जाता है.

बता दें कि दोस्ती सप्ताह के तहत शुक्रवार को टीम के सदस्यों से हस्ताक्षर अभियान चलाकर उपायुक्त कार्यालय सहित एसपी कार्यालय व पुलिस लाइन नाहन में अधिकारियों व कर्मचारियों को दोस्ती बैंड बांधे और बच्चों की सुरक्षा का संकल्प लिया.

पढ़ें:जुब्बल के बागवान ने बनाया रिकॉड, eNam ऐप से किया 1 लाख का व्यापार

ABOUT THE AUTHOR

...view details