हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नाहन के कोलर में बनेगा आदर्श विद्यालय, 46 बीघा भूमि पर स्टेडियम बनाने की भी योजना

विधानसभा अध्यक्ष एवं नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि नाहन विधानसभा क्षेत्र के कोलर में अटल आदर्श विद्यालय स्थापित करना प्रस्तावित है, जिसके लिए कोलर में वांछित भूमि का चयन किया जा रहा है. करीब 50 बीघा भूमि का सर्वेक्षण करके उसके कागजात तैयार किए जा रहे हैं.

By

Published : Aug 17, 2019, 9:57 PM IST

Updated : Aug 17, 2019, 10:04 PM IST

डॉ. राजीव बिंदल, विस अध्यक्ष हिप्र

नाहन: हिमाचल प्रदेश में जयराम सरकार 10 अटल आदर्श विद्यालय खोलने जा रही है. इसी कड़ी में सिरमौर जिला में भी एक विद्यालय नाहन विधानसभा क्षेत्र के तहत कोलर में खोला जाना प्रस्तावित है. करीब 50 बीघा जमीन पर यह विद्यालय बनेगा. यही नहीं यहां पर 46 बीघा जमीन में एक स्टेडियम बनाने की भी योजना है. यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने नाहन में मीडिया के साथ अनौपचारिक बातचीत करते हुए दी. इस विद्यालय की प्रस्तावित भूमि का सर्वेक्षण कर कागजी कार्रवाई पूरी की जा रही है.

डॉ. राजीव बिंदल, विस अध्यक्ष हिप्र

विधानसभा अध्यक्ष एवं नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि नाहन विधानसभा क्षेत्र के कोलर में अटल आदर्श विद्यालय स्थापित करना प्रस्तावित है, जिसके लिए कोलर में वांछित भूमि का चयन किया जा रहा है. करीब 50 बीघा भूमि का सर्वेक्षण करके उसके कागजात तैयार किए जा रहे हैं. इसके साथ-साथ यहां 46 बीघा भूमि में स्टेडियम बनाने की भी यहां योजना है. अर्थात कोलर में करीब 100 बीघा भूमि पर एक स्कूल व मैदान दोनों चीजें बनाते हुए सिरमौर जिला के लिए एक बेहतरीन विद्यालय खड़े करने की योजना की दिशा में प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए वह जयराम सरकार का आभार व्यक्त करते है.

बता दें कि सिरमौर में प्रस्तावित अटल आदर्श विद्यालय में नर्सरी कक्षा से जमा दो तक के विद्यार्थियों को निशुल्क आवासीय शिक्षा सुविधा प्रदान की जाएगी. साथ ही यह विद्यालय आधुनिक सुविधाओं से भी लैस होगा. इस आवासीय विद्यालय के खुलने से जिला के प्रतिभावान विद्यार्थियों को काफी लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में ग्राम संसद के चुनाव से पहले होगा पंचायतों का परिसीमन, सरकार ने शुरू की कवायद

Last Updated : Aug 17, 2019, 10:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details