हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजधानी शिमला में जम कर हुई बारिश, 7 सितंबर तक प्रदेश में मौसम रहेगा खराब

By

Published : Sep 5, 2020, 9:07 PM IST

राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई हिस्सों में जम कर बारिश हुई. मौसम विभाग ने सोमवार तक प्रदेश भर में मौसम खराब रहने की आशंका जताई है, जबकि 8 सितंबर से 11 सितंबर तक मौसम साफ रहेगा.

rain in shimla
शिमला में बारिश

शिमला: राजधानी शिमला में शनिवार को जम कर बारिश हुई. सुबह जहां धूप खिली हुई थी वहीं दोपहर बाद आसमान में बादल उमड़ आए और शाम पांच बजे झमाझम बारिश शुरू हो गई ओर शाम सात बजे तक बारिश होती रही. बारिश के चलते तापमान में भी कमी आई है.

शिमला के अलावा मंडी में भी हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई जबकि प्रदेश के अन्य हिस्सों में मौसम साफ बना रहा. मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि शनिवार को दो से 5 बजे तक शिमला सिरमौर, सोलन, कुल्लू, मंडी, चम्बा और कांगड़ा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी जिसके बाद शिमला सहित कई हिस्सों में बारिश हुई है.

बारिश के दौरान घर जाते लोग.

मौसम विभाग ने सोमवार तक प्रदेश भर में मौसम खराब रहने की आशंका जताई है, जबकि 8 सितंबर से 11 सितंबर तक मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि शिमला सहित कुछ हिस्सों में बारिश रिकॉर्ड की गई है. आने वाले दिनों में मानसून कमजोर पड़ने वाला है. प्रदेश में 8 से 11 तक मौसम साफ बना रहेगा. इस दौरान कुछ एक स्थानों पर ही मौसम खराब रहने की संभवना है. उन्होंने कहा कि मानसून इस बार सितंबर के अंतिम सप्ताह तक ही प्रदेश से जाने की उम्मीद है.

वीडियो.
ये रहा तापमान

शनिवार को मौसम साफ रहने से कई हिस्सों में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. शिमला में अधिकतम तापमान 24 डिग्री, जबकि ऊना में 36 डिग्री रिकॉर्ड किया गया इसके अलावा सुंदरनगर में 32.4, भुंतर में 32.2, बिलासपुर 32, सोलन ओर चम्बा में 30, नाहन 29.6, कांगड़ा 31.3 तापमान रिकॉर्ड किया गया. आगामी दिनों में मौसम साफ रहने से तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है.

ये भी पढ़ें:पैराग्लाइडर रोशन ठाकुर को PM मोदी के मनाली आने का बेसब्री से इंतजार, ये है वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details