हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में मौसम हुआ कूल-कूल: प्रदेश में 8 जून तक खराब रहेगा

राजधानी शिमला में शुक्रवार को बारिश होने से ठंड का दौर फिर शुरू हो गया. रोहतांग सहित कई जगहों पर हल्की बर्फबारी भी हुई, मौसम विभाग ने 8 जून तक मौसम इस तरह का रहने की संभावना जताई है.

By

Published : Jun 5, 2020, 7:44 PM IST

Updated : Jun 5, 2020, 9:30 PM IST

weather update of himachal pradesh
हिमाचल प्रदेश में 8 जून तक खराब रहेगा मौसम.

शिमला:मौसम विभाग की चेतवानी के बाद प्रदेश भर में जम कर बारिश हो रही है. मौसम विभाग की ओर से शुक्रवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था, जिसके बाद सुबह जहां आसमान में बादल छाए हुए थे. वहीं, दोपहर बाद बारिश शुरू हो गई और दो घंटे तक बारिश होती रही. बारिश के बाद तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई. राजधानी में बारिश के चलते मौसम काफी ठंडा हो गया. लोग गरम कपड़े पहनने को मजबूर हो गए. तापमान में 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई.

18 डिग्री से नीचे तापमान

शिमला में 18 डिग्री से नीचे तापमान पहुंच गया. वहीं, रोहतांग सहित ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी भी हुई. मौसम विभाग ने से शानिवर को भी भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. हमीरपुर और ऊना को छोड़ कर अन्य क्षेत्रों में बारिश की सम्भवना जताई गई. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में जम कर बारिश हुई, जबकि ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी भी हुई. जिससे तपामान में गिरावट दर्ज की गई.

वीडियो रिपोर्ट.

शनिवार को भी बारिश की संभावना

शनिवार को भी अधिकतर क्षेत्रों में बारिश की संभावना है. इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आठ जून तक मौसम खराब बना रहेगा, जबकि उसके बाद दो दिन मौसम साफ रहेगा. बता दें कि प्रदेश में बीते दिनों मौसम साफ होने से तापमान में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. जिससे लोग गर्मी से परेशान हो गए थे, लेकिन प्रदेश में हो रही बारिश से तापमान में काफी गिरावट आ गई. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली.

ये भी पढ़ें:दिल्ली में अच्छे मिल रहे प्लम के दाम, रामपुर के बागवानों ने जताई खुशी

Last Updated : Jun 5, 2020, 9:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details