हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

न दशा न ही दिशा, हिमाचल के लिए बजट दुर्भाग्यपूर्णः वीरभद्र सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक करार दिया है. उन्होंने बीजेपी सरकार पर हिमाचल के साथ भेदभाव करने के आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा का डबल इंजन का दावा पूरी तरह झूठा है.

By

Published : Feb 1, 2021, 7:28 PM IST

virabhadra singh reaction on union budget
न दशा न ही दिशा, हिमाचल के लिए बजट दुर्भाग्यपूर्णः

शिमला:जहां एक ओर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय बजट को देशवासियों की आशाओं-आकांक्षाओं की पूर्ति करने वाला बजट बताया है. वहीं, दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक करार दिया है. उन्होंने बीजेपी सरकार पर हिमाचल के साथ भेदभाव करने के आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा का डबल इंजन का दावा पूरी तरह झूठा है.

हिमाचल के लिए दुर्भाग्यपूर्ण बजट

प्रदेश के विकास की किसी भी योजना का कोई भी प्रारुप हिमाचल के लिये न रखा जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने रेल बजट पर भी प्रदेश की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा है कि बजट में रेल के विस्तारीकरण की भी कोई योजना नहीं है.

पूरी तरह दिशाहीन है बजट

वीरभद्र सिंह ने केंद्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह बजट पूरी तरह दिशाहीन है. इसकी न कोई दिशा है और न ही दशा. बजट में ऐसी कोई योजना नहीं है, जिससे देश में बढ़ती बेरोजगारी पर अंकुश लगे और विकास दर बढ़ सके.

चुनाव वाले राज्यों को दिया गया विशेष महत्व

वीरभद्र सिंह ने कहा कि इस बजट में उन राज्यों को विशेष महत्व दिया गया है, जहां इस वर्ष चुनाव होने हैं. उन्होंने कहा है बजट में किसानों, बागवानों और छोटे उद्योगों के विकास को कोई भी योजना नहीं है. बजट में लोगों को लुभाने की कोशिश की गई है, लेकिन देश को इस बजट में सिर्फ निराशा ही हाथ लगी है.

ये भी पढ़ेंःदेशवासियों की आशाओं-आकांक्षाओं की पूर्ति करने वाला है बजटः जयराम ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details