हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

उत्तराखंड HC के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रवि मलिमथ हिमाचल में वरिष्ठ न्यायाधीश का पद करेंगे ग्रहण

By

Published : Dec 17, 2020, 9:00 PM IST

उत्तराखंड हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रवि मलिमथ को सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की ओर से हिमाचल हाईकोर्ट में स्थानांतरित करने की सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी गयी थी. राष्ट्रपति से कॉलेजियम की सिफारिश मंजूर होने के बाद वह हिमाचल हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश के तौर पर पद ग्रहण करेंगे.

himachal high court shimla
हिमाचल हाई कोर्ट शिमला

शिमला: उत्तराखंड हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रवि मलिमथ को सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की ओर से हिमाचल हाईकोर्ट में स्थानांतरित करने की सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी गयी थी. राष्ट्रपति से कॉलिजियम की सिफारिश मंजूर होने के बाद वह हिमाचल हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश के तौर पर पद ग्रहण करेंगे.

कर्नाटक हाईकोर्ट से उत्तराखंड हाईकोर्ट हुआ था तबादला

न्यायाधीश मलिमथ का तबादला कर्नाटक हाईकोर्ट से उत्तराखंड हाईकोर्ट किया गया था और पांच मार्च 2020 को उन्होंने उत्तराखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश का कार्यभार संभाला था. 28 जुलाई 2020 से ये उत्तराखंड हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश हैं.

25 मई 1962 को हुआ था जन्म

25 मई 1962 को जन्मे न्यायाधीश आर मलिमथ ने 28 जनवरी 1987 से कर्नाटक हाईकोर्ट में वकालत शुरू की थी. 18 फरवरी 2008 को वह कर्नाटक हाईकोर्ट में अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त हुए और 17 फरवरी 2010 को उन्हें कर्नाटक हाईकोर्ट के अपर न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था.

पढ़ें:हिमाचल के 269 TGT और लेक्चरर को सरकार ने दिया पदोन्नति का तोहफा

ABOUT THE AUTHOR

...view details