हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

परिवहन मंत्री ने जनता से मांगी माफी, अव्यवस्था दूर करने के लिए ऑफिस से फील्ड में उतारे जाएंगे कर्मचारी

By

Published : Jun 28, 2019, 9:13 AM IST

Updated : Jun 28, 2019, 11:16 AM IST

मंत्री ने कहा कि ओवरलोडिंग का समाधान निकालने के लिए प्रदेश सरकार जरूरी कदम उठा रही है. चालान करने से पहले व्यवहारिकता को समझना चाहिए.

परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर

शिमला: बंजार बस हादसे के बाद बिना व्यवस्था के ओवरलोड बसों के चालान काटने से परेशान जनता से परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से इस प्रकार के कोई आदेश नहीं थे. जनता को इस प्रकार परेशान नहीं किया जाना चाहिए था.


मंत्री ने कहा कि ओवरलोडिंग का समाधान निकालने के लिए प्रदेश सरकार जरूरी कदम उठा रही है. चालान करने से पहले व्यवहारिकता को समझना चाहिए.


ऑफिस से फिल्ड में उतार जाएंगे चालक परिचालक
गोविंद ठाकुर ने कहा कि ऑफिस में लिपिक का काम संभाल रहे ड्राइवर और कंडक्टर को फिल्ड में जल्द ही उतार जाएगा. ऐसे चालक परिचालक को मेडिकली फिट हैं, उन्हें जल्द बसों में ड्यूटी के लिए भेजा जाएगा. ऑफिस ड्यूटी के लिए जल्द ही रिक्तियों को भर दिया जाएगा.


ठाकुर ने कहा कि सरकार ने ओवरलोडिंग की समस्या से निपटने के लिए 99 जेएनएनयूआरएम की बसों को सड़क पर उतारने का निर्णय लिया है. इन बसों के सड़क पर उतरने ही प्रतिदिन इस बारे रिपोर्ट ली जाएगी.

स्पेशल रिपोर्ट
इस दौरान परिवहन और पुलिस विभाग द्वारा की जाने वाली वाहनों की जांच की समीक्षा की और निर्देश दिए कि पुलिस और परिवहन विभाग चालान करने की प्रक्रिया को सख्त बनाने की बात भी कही. ओवरलोडिंग, शराब पीकर गाड़ी चलाना, तेज गति व लापरवाह ढंग से गाड़ी चलाना, गाड़ी चलाते हुए मोबाइल का इस्तेमाल, सीट बैल्ट न लगाना और गाड़ी चलाते हुए म्यूजिक सिस्टम चलाने से संबंधित उल्लंघनों करने वालों से भी सख्ती से निपटा जाएगा


मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में भी निगरानी बढ़ाने के निर्देश के बारे में भी कहा. उन्होंने परिवहन विभाग को लोगों को प्रभावी लोक परिवहन प्रदान करने के लिए नए बस/टैक्सी/मैक्सी रूटों को चिन्हित करने और ओवरलोडिंग की समस्या से निपटने का तरीका बताया.

ये भी पढ़ेंःबंजार बस हादसा: मृतकों की आत्मा की शांति के लिए हुआ यज्ञ, पीड़ितों को सौंपे गए 4-4 लाख के चेक

Last Updated : Jun 28, 2019, 11:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details