हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 3 PM

By

Published : Mar 11, 2021, 2:55 PM IST

राजधानी शिमला में महाशिवरात्रि की धूम, शिवालयों में गूंजे महादेव के जयकारे, बिलासपुर: लक्ष्मी नारायण मंदिर में शिवरात्रि पर्व की धूम, महाशिवरात्रि पर मंदिरों में श्रद्धालुओं का लगा तांता, बम-बम भोले के नारों से गूंजे शहर के शिवालय, सीएम जयराम ने दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं, कोविड नियमों के पालन का किया आग्रह, यहां पढ़ें 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Photo
फोटो.

  • राजधानी शिमला में महाशिवरात्रि की धूम, शिवालयों में गूंजे महादेव के जयकारे

देश-प्रदेश के साथ-साथ राजधानी शिमला में भी महाशिवरात्रि की धूम है. शिमला में लोग इस पर्व को बड़ी धूम-धाम से मना रहे हैं. कोविड-19 की वजह से लंबे समय तक मंदिर बंद रहे और किसी तरह की गतिविधियां मंदिरों में नहीं की गई. इसके बाद मंदिर खोले भी गए तो श्रद्धालुओं को मंदिर के अंदर जाने की अनुमति नहीं थी लेकिन अब सरकार की ओर से सभी तरह की गतिविधियों के लिए मंदिर खोल दिए गए हैं.

  • बिलासपुर: लक्ष्मी नारायण मंदिर में शिवरात्रि पर्व की धूम

बिलासपुर में सुप्रसिद्ध श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में शिवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. यहां पर भगवान शिव की भक्ति में रंगा दिखा. भोले बाबा के दर्शन के लिए सुबह से शाम तक मंदिरों में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी. इस दौरान मंदिर भोले बाबा के जयकारों से गूंजायमान रहे.

  • महाशिवरात्रि पर मंदिरों में श्रद्धालुओं का लगा तांता, बम-बम भोले के नारों से गूंजे शहर के शिवालय

प्राचीन शिव मंदिर में सुबह 3 बजे से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है. शिवरात्रि के मौके पर काफी संख्या श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं. मंडी प्रशासन और विभिन्न मंदिरों की कमेटियों ने शिवरात्री को लेकर पुख्ता इंतजाम किए हैं.

  • सीएम जयराम ने दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं, कोविड नियमों के पालन का किया आग्रह

प्रदेश के मुखिया सीएम जयराम ठाकुर ने वीडियो संदेश के जरिए प्रदेशवासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी हैं. सीएम ने अपने संदेश में कहा कि प्रदेश के लोग प्राचीन समय से ही पारम्परिक उल्लास के साथ शिवरात्रि का पर्व मनाते आ रहे हैं. देवाधिदेव महादेव के आशीष से देवभूमि हिमाचल एवं समस्त प्रदेशवासियों के जीवन में सुख, शांति, सद्भावना एवं समृद्धि का वास हो, ऐसी कामना करता हूं.

  • चंबा बस हादसा: विधानसभा उपाध्यक्ष ने पीड़ितों से की मुलाकात, हर संभव मदद का आश्वासन

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने तीसा बस हादसे के पीड़ितों से मुलाकात की. हंसराज ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. सरकार आपके साथ है और आपका पूरा ख्याल रखा जाएगा. किसी तरह की कोई कमी आपको पेश नहीं आने देंगे.

  • रोहतांग दर्रे में हिमपात, अटल टनल सैलानियों के लिए बंद

बर्फबारी को देखते हुए कुल्लू जिला प्रशासन ने अटल टनल फिलहाल पर्यटकों के लिए बंद कर दी है, जबकि लाहौल-स्पीति प्रशासन ने भी घाटी पर्यटकों के लिए बंद कर दी है.

  • भाजपा विधायक रमेश धवाला ने इस मुद्दे पर घेरी अपनी ही सरकार

बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए विधायक रमेश धवाला ने अफसरशाही पर नकेल कसने और फिजूलखर्ची पर भी रोक लगाने की मांग की है. प्रदेश में नेताओं के अलावा अधिकारियों द्वारा गाड़ियों के फिजूल इस्तेमाल पर भी लगाम लगाने की जरूररत है. गाड़ियों की माइलेज कागजों में कुछ और भरी जाती है, जबकि होती कुछ और है.

  • कुल्लू नगर परिषद की हुई बैठक, हर घर तक स्वच्छ जल पहुंचाने का लक्ष्य

कुल्लू नगर परिषद की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि अगले 5 सालों में जिले के हर घर में पानी और सीवरेज का कनेक्शन होगा. नगर परिषद अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने बताया कि बैठक में परिषद की आय बढ़ाने को लेकर भी चर्चा हुई.

  • ठियोग में सड़क हादसा, 1 की मौत, 4 घायल

ठियोग में एक दर्दनाक हादसे में एक महिला की मौत हो गई है, जबकि 4 लोग घायल हुए हैं. घायलों की हालत नाजुक है. सभी को आईजीएमसी शिमला में भर्ती कराया गया है.

  • सवालों के घेरे में HPU प्रशासन! छात्रा को सभी विषयों में मिले जीरो नंबर

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से पीजी की एक छात्रा को हर एक विषय में जीरो अंक दिए गए हैं. छात्रा की ओर से विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए गए हैं और छात्रा ने यह दावा किया है कि किसी भी सूरत में उसके सभी विषयों में जीरो अंक नहीं आ सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details