हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कसुम्पटी विधानसभा सीट पर कांग्रेस और BJP के बीच कड़ी टक्कर, पढे़ं बढ़ी खबरें

अग्निवीर के नाम पर युवाओं की भावनाओं से खिलवाड़ कर रही है मोदी सरकार: राहुल गांधी. धर्मपुर के साथ लगते गांव में भूस्खलन की चपेट में आए 3 मजदूर, दो की मौत, एक मलबे में दबा. कांगड़ा में 15 स्ट्रांग रूम में कड़े पहरे में EVM, 8 दिसंबर को होगी मतगणना. पढ़िए रात 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Nov 16, 2022, 9:00 PM IST

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL PRADESH TILL 9 PM
हिमाचल की बड़ी खबरें

अग्निवीर के नाम पर युवाओं की भावनाओं से खिलवाड़ कर रही है मोदी सरकार: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार अग्निवीर के नाम पर युवाओं की भावनाओं से खिलवाड़ कर रही है.

Landslide in solan: धर्मपुर के साथ लगते गांव में भूस्खलन की चपेट में आए 3 मजदूर, दो की मौत, एक मलबे में दबा

सोलन जिले के धर्मपुर के साथ लगते गांव भेड़ें का खेच में निर्माण कार्य के दौरान भूस्खलन की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गई है. जबकि एक अन्य मलबे में दब गया है. जानकारी के अनुसार गांव में निजी स्कूल का निर्माण कार्य चला हुआ था. इसी दौरान बुधवार शाम को पहाड़ी से बड़ी मात्रा में मलबा आ गया और कार्य कर रहे तीन नेपाली मजदूर इसकी चपेट में आ गए.

कांगड़ा: 15 स्ट्रांग रूम में कड़े पहरे में EVM, 8 दिसंबर को होगी मतगणना

कांगड़ा जिले में ईवीएम को 15 स्ट्रांग रूमों में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. निर्वाचन आयोग की ओर से मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. कांगड़ा जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. निपुण जिंदल बताया कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार सभी स्ट्रॉन्ग रूम की पहरेदारी को अभेद्य सुरक्षा घेरा बनाया गया है.

धर्मपुर समेत 8 विधानसभा सीटों पर 6.93 फीसदी तक अधिक मतदान, जानिए पोलिंग प्रतिशत

हिमाचल में 8 विधानसभा सीटों पर 2017 के मुकाबले इस बार पोलिंग प्रतिशत में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. वाले धर्मपुर में अबकी बार 6.93 फीसदी अधिक मतदान हुआ. जसवां परागपुर में मतदान प्रतिशत 68.41 से 73.67 फीसदी मतदान हुआ है.

भुंतर के जनजातीय भवन में होगी लाहौल स्पीति की मतगणना, कड़ी सुरक्षा के बीच रखी गई हैं ईवीएम मशीनें

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं और अब ईवीएम मशीन स्ट्रांग रूम में कैद हो गई है. वहीं, मौसम की स्थिति को देखते हुए जिला लाहौल स्पीति की मतगणना जिला कुल्लू के भुंतर स्थित जनजातीय भवन में की जाएगी.

कसुम्पटी विधानसभा सीट: इस बार 68.24 फीसदी हुआ मतदान, कांग्रेस और BJP आमने सामने

कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में अबकी बार भी राज्य के औसत से कम मतदान हुआ है. हालांकि, इस बार कसुम्पटी में मतदान प्रतिशत में 1.43 फीसदी की बढ़ौतरी इस बार हुई है. कसुम्पटी में मतदान प्रतशित 66.86 फीसदी से बढ़कर 68.24 फीसदी मतदान हुआ है.

HP Election 2022: हिमाचल में इस बार रिकॉर्ड 57 करोड़ 80 लाख की जब्तियां

हिमाचल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस बार पुलिस, आबकारी विभाग, उद्योग विभाग और आयकर विभाग ने करोड़ों की रिकॉर्ड 57.80 करोड़ की जब्तियां की गई हैं. इस बार के चुनाव में 2017 की तुलना में छह गुणा से भी अधिक जब्तियां सभी विभागों द्वारा मिलकर गई हैं.

हिमाचल: बीडीटीएस ऑपरेटरों में ACC के खिलाफ भारी आक्रोश, लगाए ये आरोप

बीडीटीएस के प्रधान जीत राम गौतम ने एसीसी कंपनी पर आरोप लगाए हैं. जीत राम गौतम ने कहा की एसीसी अपरोक्ष रूप से बीडीटीएस को दरकिनार कर सीमेंट ढुलाई का कार्य अंबुजा को सौंप रही है.

ऊना में अज्ञात लुटेरे ATM को काटकर उड़ा ले गए 10 लाख कैश, देखें CCTV फुटेज

पंजाब के साथ सटे जिला ऊना के पंडोगा में अज्ञात लूटेरों ने पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में सेंधमारी कर लाखों की नकदी पर हाथ साफ कर दिया. बीती रात करीब साढ़े 12 बजे हुई इस वारदात में लुटेरों ने एटीएम मशीन के एक हिस्से को कटर से काटने के बाद उसमें रखा कैश लूट लिया.

हिमाचल के महबूब ने उत्तराखंड की 'महबूबा' को दिया तीन तलाक, चिट्ठी लिखकर तोड़ा नाता

देहरादून के थाना क्लेमनटाउन क्षेत्र में तीन तलाक देने का मामला सामने आया है. पीड़िता का आरोप है कि ससुराल वाले विवाह के बाद से ही कम दान दहेज लाने के ताने देते थे. पीड़िता ने आरोप लगाया कि पति विवाह के बाद से ही मारपीट करता है.हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details