हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 11 AM

By

Published : Apr 25, 2022, 11:05 AM IST

Updated : Apr 25, 2022, 1:00 PM IST

हिमाचल प्रदेश में एचआरटीसी बसों की हालत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की प्रदेश में जगह-जगह आए दिन बसें बीच रास्ते में ही बंद पड़ जा रही हैं. एक ओर तो परिवहन मंत्री ये दावा कर रहे हैं कि प्रदेश में बस सेवा बेहतर है. लेकिन, अप्रैल माह की ही बात की जाए तो 1 दर्जन से ज्यादा बसें विभिन्न रूट पर हांफ चुकी हैं. अब ताजा मामला बीते रविवार देर रात करीब 12 बजे का है. सोलन जिले के नालागढ़ के तहत नेशनल हाईवे मनाली से किरतपुर साहिब के तहत गबर पुल के पास अचानक एचआरटीसी की बस चलते चलते बंद (HRTC Bus break down in nalagarh) हो गई. जिसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल की खबरें

वेंटिलेटर पर HRTC बस सेवा: आधी रात को हांफ गई मनाली से हरिद्वार जा रही बस, घंटो परेशान हुए यात्री:हिमाचल प्रदेश में एचआरटीसी बसों की हालत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की प्रदेश में जगह-जगह आए दिन बसें बीच रास्ते में ही बंद पड़ जा रही हैं. एक ओर तो परिवहन मंत्री ये दावा कर रहे हैं कि प्रदेश में बस सेवा बेहतर है. लेकिन, अप्रैल माह की ही बात की जाए तो 1 दर्जन से ज्यादा बसें विभिन्न रूट पर हांफ चुकी हैं. अब ताजा मामला बीते रविवार देर रात करीब 12 बजे का है. सोलन जिले के नालागढ़ के तहत नेशनल हाईवे मनाली से किरतपुर साहिब के तहत गबर पुल के पास अचानक एचआरटीसी की बस चलते चलते बंद (HRTC Bus break down in nalagarh) हो गई. जिसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

दिल्ली दौरे पर सीएम जयराम ठाकुर, इन मुद्दों पर केंद्रीय मंत्रियों से करेंगे मुलाकात:मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज दिल्ली दौरे (CM Jairam Thakur on Delhi tour) पर हैं. रविवार देर रात मुख्यमंत्री शिमला से दिल्ली के लिए रवाना हुए. जयराम ठाकुर दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी हाईकमान से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री हिमाचल को केंद्र से मिलने वाले जीएसटी कंपनसेशन को जारी रखने का मामला केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के समक्ष उठाएंगे. 26 अप्रैल को मुख्यमंत्री के वापस लौटने का कार्यक्रम है.

मंडी में यह कैसा विकास: 8 साल बाद भी पक्की नहीं हुई सड़क, मरीज को चादर में डाल पहुंचाया जा रहा अस्पताल:8 साल पहले बना गहरू संपर्क मार्ग अभी तक पक्का तो नहीं पाया है. ग्रामीणों का कहना है कि लगभग 8 वर्ष पहले इस संपर्क मार्ग का निर्माण किया गया था. जिसके बाद सरकार (Bad condition of Gahru contact road) और लोक निर्माण विभाग की लापरवाही की वजह से कच्ची सड़क आज दिन तक पक्की नहीं हो पाई है.

HIMACHAL: JOA के स्क्रीनिंग टेस्ट में अभ्यर्थी द्वारा नकल करने पर FIR दर्ज, दो गिरफ्तार:प्रदेश में JOA (IT) के स्क्रीनिंग टेस्ट में अभ्यर्थी द्वारा नकल करने पर एफआईआर हुई है दर्ज. मंडी जिले के एमएलएसएम कॉलेज सुंदरनगर में (cheating by candidate in JOA screening test) यह मामला पेश आया है. मामले में दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है और मामले की जांच की जा रही है.

केजरीवाल की रैली में उमड़ी भीड़ देख भाजपा और कांग्रेस की उड़ी नींद: गौरव शर्मा:हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के चंबी में हुई आम आदमी पार्टी रैली को भाजपा और कांग्रेस फ्लॉप करार दिया है. ऐसे में आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता गौरव शर्मा (Himachal AAP State Spokesperson Gaurav Sharma) ने भाजपा और कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा है कि जनता का सैलाब देखकर भाजपा कांग्रेस बौखला गई है और तर्कहीन बयानबाजी कर रहे हैं.

पंचायती राज दिवस पर सिरमौर की सभी 259 पंचायतों में विशेष ग्राम सभाएं आयोजित, इन मुद्दों पर हुई चर्चा:पंचायती राज दिवस के अवसर पर (Panchayati Raj Day) जिला सिरमौर की सभी 259 पंचायतों में विशेष ग्राम सभाओं का (gram sabha organized in Sirmaur) आयोजन किया गया. इसी के तहत आमवाला-सैनवाला पंचायत में भी ग्राम सभा आयोजित हुई. ग्राम सभा में जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल, हर घर जल पर विशेष रूप से चर्चा की गई.

शिमला में नशे की खेप बरामद: 2 अलग-अलग मामलों में पुलिस ने 3 युवकों को किया गिरफ्तार:नशे के खिलाफ शिमला पुलिस की मुहिम जारी है. पुलिस आए दिन नशा तस्करों को गिरफ्तार कर रही है. वहीं, शिमला पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में तीन युवकों को नशे की खेप के साथ गिरफ्तार (Shimla police arrested three youths with drugs) किया है. पुलिस ने आरोपियों से नशे की खेप बरामद कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

पंचायती राज दिवस: चुराग विकासखंड में विशेष ग्राम सभा का आयोजन, पेयजल संकट पर हुई चर्चा:चुराग विकासखंड के अंतर्गत मैहरन पंचायत में भी विशेष ग्राम सभा आयोजित हुई. जिसमें ग्रामीणों ने (Special Gram Sabha in Maiharan Panchayat) पेयजल संकट की समस्या को दूर करने को लेकर चर्चा की.

आग में जल रहे हिमाचल के जंगल, आखिर जिम्मेदार कौन?:हिमाचल प्रदेश में गर्मियों का मौसम शुरू होते ही आग लगने की घटनाएं सामने आती हैं, अमूमन वनों में लगने वाली आग को फॉरेस्ट फायर सीजन से जोड़ा जाता है. गर्मियों में हिमाचल में हर साल हजारों हेक्टेयर जंगल आग (himachal forest fire case) लगने से सुलगते हैं और करोड़ों की वन संपदा राख हो जाती हैं. इस साल भी गर्मी बढ़ते ही हिमाचल प्रदेश में जंगलों में आग लगने के मामले भी बढ़ने लगे हैं. शिमला के विभिन्न क्षेत्रों में जंगलों में आग लगने (Fire in Shimla Taradevi forest) से अब तक कोरोड़ों की वन संपदा जलकर राख हो चुकी हैं.

शिमला आर्ट फेस्टिवल का समापन: रिज पहुंचे राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, चित्रों का किया अवलोकन:राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर भाषा एवं संस्कृति विभाग और हिमाचल प्रदेश राज्य संग्रहालय शिमला द्वारा आयोजित तीन दिवसीय आर्ट फेस्टिवल का रविवार को समापन हो (conclusion of Shimla Art Festival) गया. समापन अवसर पर प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर रिज मैदान (Rajendra vishwanath Arlekar in Shimla Art Festival) पहुंचे. इस आर्ट फेस्टिवल में प्रदेश और अन्य राज्यों के चित्रकारों ने पहाड़ों की खूबसूरती को कैनवास पर उतारा और कोई खूबसूरत चित्र बनाएं.

Last Updated : Apr 25, 2022, 1:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details