हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

HPU हॉस्टल्स में मेस नहीं खुलने से छात्रों ने की नारेबाजी, थाली बजाकर जताया विरोध

एचपीयू प्रशासन ने अभी तक हॉस्टल की मेस को ही नहीं चलाया है. जिसकी वजह से छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Mar 9, 2019, 8:13 PM IST

नारेबाजी करते छात्र

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में शीतकालीन अवकाश 19 फरवरी को समाप्त हो चुके हैं. छात्र एचपीयू कैंपस में वापस लौट कर अपनी कक्षाएं भी लगा रहे हैं लेकिन, एचपीयू प्रशासन ने अभी तक हॉस्टल की मेस को ही नहीं चलाया है. जिसकी वजह से छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

नारेबाजी करते छात्र

इसी के विरोध में छात्रों ने शनिवार को एचपीयू में चीफ वार्डन कार्यालय का घेराव किया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. छात्र हाथों में खाने की प्लेट और चम्मच ले कर पहुंचे और चीफ वार्डन कार्यालय के बाहर खाली प्लेट्स को चम्मच से बजा कर प्रशासन की नींद खोलने को लेकर जमकर नारेबाजी की.
एचपीयू में हजारों छात्र एचपीयू के छात्रावासों में रहते हैं अब जब हॉस्टल खुल गए हैं उसके बाद भी एचपीयू प्रशासन होस्टलों की मेस को नहीं खोल रहा है. अब जो छात्र हॉस्टलों में रह रहे हैं मेस न खुलने की वजह से उन्हें खाना हॉस्टलों में नहीं मिल पा रहा है.छात्रों को बाहर खाना पड़ रहा है जिसके चलते उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है. छात्र बार बार एचपीयू प्रशासन से यह मांग कर चुके है कि हॉस्टल्स की मेस को खोल दिया जाए लेकिन प्रशासन उनकी इस मांग को नजरअंदाज कर रहा है. छात्र रहते तो हॉस्टल्स में हैं और यहां खाने के लिए मेस भी है लेकिन उसके बावजूद भी एचपीयू इसका लाभ छात्रों को नहीं दे रहा है.
नारेबाजी करते छात्र

एचपीयू में 14 छात्रवास है जिनमें से चार बॉयज हॉस्टल है और उनकी मेस एचपीयू प्रशासन ने नहीं खोली है. इन हॉस्टल में सैकड़ों छात्र रहते हैं जिनको परेशानी हो रही है. बार-बार प्रशासन को इस बात से अवगत करवाया गया है कि हॉस्टलों की मेस को खोला जाए ताकि छात्रों को खाने की सुविधा हॉस्टलों में ही मिल सके लेकिन, प्रशासन के नकारात्मक रवैये के चलते ही अब छात्रों को हाथों में प्लेट और चम्मच ले कर चीफ वार्डन कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ रहा है.
छात्रों ने चेताया है कि यह प्रदर्शन तब तक इसी तरह जारी रहेगा जब तक छात्रों की मांग पूरी नहीं होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details