हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

MA डिग्री पूरी करने के लिए मिलेगा विशेष चांस, प्रति समेस्टर देनी होगी इतनी फीस

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने वर्ष 2000 और उसके बाद मास्टर ऑफ आर्टस में अनुत्तीर्ण छात्रों को अपनी डिग्री पूरा करने का एक विशेष अवसर दिया है. इस अवसर से प्रदेश के वो छात्र लाभान्वित होंगे जो अपनी पीजी डिग्री पूरी नहीं कर पाए हैं.

By

Published : Feb 8, 2019, 3:24 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

शिमलाः हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने वर्ष 2000 और उसके बाद मास्टर ऑफ आर्टस में अनुत्तीर्ण छात्रों को अपनी डिग्री पूरा करने का एक विशेष अवसर दिया है. इस अवसर से प्रदेश के वो छात्र लाभान्वित होंगे जो अपनी पीजी डिग्री पूरी नहीं कर पाए हैं.

कॉन्सेप्ट इमेज

यह अवसर उन छात्रों को दिया गया है, जो छात्र डिग्री के लिए 4 वर्ष के तय समय में भी परीक्षा पास नहीं कर पाए हैं या परीक्षा नहीं दे पाए हैं. इन छात्रों की समय अवधि को माफ करते हुए छात्रों को कला निष्णात उपाधि को उतीर्ण करने के लिए दो विशेष अवसर प्रदान किए हैं, एचपीयू परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि छात्रों को परीक्षा के लिए यह दो विशेष अवसर जून 2019 और नवंबर 2019 में होने वाली परीक्षाओं के लिए प्रदान किए गए हैं.

एचपीयू ने छात्रों को डिग्री पूरा करने का मौका तो दे दिया है, लेकिन इसके लिए जो शुल्क तय किया गया है वह बेहद ही ज्यादा है. एचपीयू की ओर से प्रति समेस्टर इस विशेष चांस के लिए छात्रों से 10 हजार रुपए फीस ली जाएगी. एचपीयू ने तय किया है कि फीस प्रति समेस्टर छात्र को देनी होगी. ऐसे में जो छात्र इन अवसरों का लाभ उठाना चाहते है, उन्हें भारी फीस इसके लिए एचपीयू को देनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details