हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला में चिट्टे के साथ विदेशी महिला गिरफ्तार, पुलिस ने HRTC बस में युवक को नशे की खेप के साथ पकड़ा

शिमला पुलिस ने एक विदेशी महिला को नशीले पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया है. महिला के कब्जे से 206 ग्राम चिट्टा और 38,750 रुपए नकदी बरामद की गई है. महिला तस्कर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

By

Published : Apr 30, 2021, 6:19 PM IST

Updated : Apr 30, 2021, 6:49 PM IST

drugs
फोटो

शिमला: शिमला पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस प्रशासन ने एक विदेशी महिला को नशीले पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया है. महिला के कब्जे से 206 ग्राम चिट्टा और 38,750 रुपए नकदी बरामद की गई है. महिला से बरामद गए चिट्टे की कीमत 6 लाख रुपये तक आंकी गई है.

41 वर्षीय महिला तस्कर कैमरून की नागरिक है. यह महिला वर्तमान में दिल्ली में रह रही थी. गुरुवार मध्यरात्रि उपनगर शोघी में चंडीगढ़-शिमला हाईवे पर वाहनों की चेकिंग के दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें-नशे के खिलाफ कुल्लू पुलिस को मिली सफलता, हेरोइन के साथ एक युवक गिरफ्तार

शोघी हाईवे पर महिला तस्कर गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार आरोपी महिला नशीले पदार्थों की तस्करी में संलिप्त रही है और दिल्ली से यह हेरोइन खरीद कर लाई थी. वह शिमला में युवाओं को इसे बेचना चाह रही थी. पुलिस को मुखबिरों से इसकी सूचना मिली और इसके बाद एएसपी शिमला परवीर ठाकुर के नेतृत्व में पुलिस ने शोघी में नाका लगाकर महिला को गिरफ्तार कर लिया.

एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

शिमला की कार्यवाहक एसपी मोनिका ने शुक्रवार को बताया कि बालूगंज थाना में महिला तस्कर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. उन्होंने कहा कि महिला तस्कर की गिरफ्तारी में एसआईयू और साइबर पुलिस का भी सराहनीय योगदान रहा है.

HRTC बस में सवार युवक चिट्टे के साथ गिरफ्तार

सोलन से शिमला आ रही एचआरटीसी की एक बस में सवार युवक से पुलिस ने 8.58 ग्राम चिट्टा पकड़ा बरामद किया है. एचआरटीसी की इस बस में रामपुर के जाखड़ी के रहने वाला शुभम कुमार अपने साथ चिट्टे की खेप ले जा रहा था. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सोलन से शिमला आ रही बस में एक व्यक्ति अपने साथ नशे की खेप लेकर आ रहा है. पुलिस ने बस को शोघी बैरियर के पास रोका. इस दौरान यात्रियों और उनके सामान की तलाशी ली गई.

इसी बीच उन्हें एक युवक पर शुक हुआ, और जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से चिट्टे की खेप बरामद हुई. वहीं पुलिस को ओर से एचआरटीसी के ड्राइवरों और कंडक्टरों को निर्देश दिए गए हैं कि वह भी बसों में आने वाले संदिग्धों पर नजर रखें. ताकि, उन्हें आसानी से पकड़ा जा सके.

17 वर्षीय विदेशी छात्र से 3 ग्राम चिट्टा बरामद

शिमला में पिछले कुछ अरसे से मादक पदार्थों की तस्करी के मामले बढ़ चढ़ कर सामने आ रहे हैं. पिछले दिनों छोटा शिमला पुलिस थाना ने यहां की निजी यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे 17 वर्षीय विदेशी छात्र को 3 ग्राम चिट्टा के साथ गिरफ्तार किया था. आरोपी रिपब्लिक ऑफ कांगो का नागरिक है और शिमला में बीबीए की पढ़ाई कर रहा है.

ये भी पढ़ें-खाकी वर्दी को देखते ही युवक ने दिखाई होशियारी, पुलिस ने ऐसे पकड़ा आरोपी

Last Updated : Apr 30, 2021, 6:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details