हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

HPU में SFI ने चीफ वार्डन के खिलाफ खोला मोर्चा, ABVP कार्यकर्ताओं ने की ये मांग

एसएफआई हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने चीफ वार्डन का घेराव किया और एबीवीपी व आरएसएस के उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की .

By

Published : Mar 27, 2019, 10:20 PM IST

एसएफआई ने किया विरोध प्रदर्शन

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में छात्रों की आपसी झड़प की घटनाएं तो शांत हो गई हैं, लेकिन अभी भी छात्र संगठन दूसरे संगठनों के कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में एसएफआई हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने चीफ वार्डन का घेराव किया और एबीवीपी व आरएसएस के उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जिन्होंने 25 मार्च को हॉस्टल्स पर पथराव किया था.

बता दें कि एसएफआई का आरोप है कि 24 मार्च को आरएसएस व एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने क्रिकेट खेल रहे छात्रों पर जानलेवा हमला किया था, उसके बाद 25 मार्च को आरएसएस के लोग लगभग 40 गाड़ियों में शाखा लगाने पॉटरहिल मैदान आए और हॉस्टल्स के बाहर डंडों के साथ पथराव करने लगे. उन्होंने बताया कि हॉस्टल्स में तोड़-फोड़ भी की गई, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन और पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई.

एसएफआई ने किया विरोध प्रदर्शन

एसएफआई ने मांग की है कि आरएसएस और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन व पुलिस प्रशासन कार्रवाई करे और इस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करे. एसएफआई ने मांग की है कि जिला प्रशासन द्वारा पॉटरहिल में चल रही आरएसएस की शाखा को बंद करने के लिए जल्दी कदम उठाए जाए, ताकि विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र और हॉस्टल्स में रहने वाले छात्र बिना किसी डर भय के आराम से अपनी पढ़ाई कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details