हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अंतर्राष्ट्रीय लवी मेले को लेकर रामपुर प्रशासन ने की बैठक, एसडीएम ने दिए ये निर्देश

रामपुर में होने वाले अंतरराष्ट्रीय लवी मेले के संदर्भ में शुक्रवार को एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता उपमंडलाधिकारी रामपुर नरेंद्र चौहान ने की.

By

Published : Sep 27, 2019, 10:33 PM IST

International Lavi Fair

रामपुर: जिला शिमला के रामपुर में होने वाले अंतरराष्ट्रीय लवी मेले के संदर्भ में शुक्रवार को एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता उप मंडलाधिकारी रामपुर नरेंद्र चौहान ने पंचायत सभागार रामपुर में की.

बैठक के दौरान नरेंद्र चौहान ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल लवी मेले का आयोजन पीजी कॉलेज रामपुर के मैदान में ही किया जाएगा. यह मेला 11 नवंबर से 14 नवंबर तक प्रशासनिक तौर से चलेगा. उन्होंने कहा कि अश्व प्रदर्शनी 4 से 6 नवंबर के बीच आयोजित की जाएगी. इस प्रदर्शनी में चतुर्थी नस्ल के घोड़े प्रदर्शनी में भाग लेंगे.

उपमंडल अधिकारी नरेंद्र चौहान ने कहा कि इस साल प्लॉट आवंटन में पारदर्शिता बरती जाएगी. साथ ही व्यापारियों की मनमानी पर भी अंकुश लगाया जाएगा, ताकि स्थानीय ग्रामीणों को उचित मूल्य पर सामान मिल सके. इसके अलावा यातायात व्यवस्था और पार्किंग के संदर्भ में पुलिस विभाग के अधिकारियों से विचार विमर्श किया जाएगा और मेले की सुचारू व्यवस्था के लिए उचित दिशा निर्देश दिए जाएंगे.

नरेंद्र चौहान ने कहा कि परिवहन विभाग के अधिकारियों से लवी मेले के लिए अतिरिक्त बसें उपलब्ध करवाने पर विचार विमर्श किया जाएगा, ताकि रामपुर क्षेत्र के ग्रामीणों को मेले में आने के लिए असुविधाओं का सामना न करना पड़े.

उपमंडल अधिकारी नरेंद्र चौहान ने विद्युत विभाग स्वास्थ्य आईपीएच विभाग के अधिकारियों से भी विस्तृत चर्चा की ताकि मेले के दौरान उचित प्रबंध उपलब्ध हो सके. साथ ही सांस्कृतिक संध्या में कलाकारों के लिए सुझाव आमंत्रित किए गए है ताकि स्थानीय लोगों को सांस्कृतिक संध्या की ओर आकर्षित किया जा सके.

बता दें कि इस दौरान एमएलए रामपुर नंदलाल भी शामिल रहे. उन्होंने भी मेले के आयोजन को लेकर अपने सुझाव दिए और मेले को सफल बनाने के लिए अधिकारियों को सही दिशा निर्देश दिए.

वीडियो

ये भी पढ़ें: अंग्रेजों के समय शिमला में खुली थी पहली टूर एंड ट्रेवल कंपनी, अब दिवालिया होने के चलते हो गई है बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details