हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में मानसून ने पकड़ी रफ्तार, रोहतांग-लाहौल में हल्की बर्फबारी

मंगलवार को हिमाचल के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई. वहीं, लाहौल और रोहतांग में हल्का हिमपात हुआ है. मौसम विभाग ने प्रदेश में 26 जुलाई तक मौसम खराब रहने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने 24 और 25 जुलाई के लिए मध्यवर्ती इलाकों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

By

Published : Jul 21, 2020, 7:51 PM IST

weather update himachal pradesh during monsoon
फोटो

शिमला: मौसम विभाग की चेतावनी के बाद मंगलवार को राजधानी सहित कई हिस्सों में जम कर बारिश हुई. जबकि रोहतांग सहित लाहौल में हल्की बर्फबारी भी रिकॉर्ड की गई है. राजधानी शिमला में मंगलवार सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है. जिससे तापमान में भी कमी आई है.

बारिश के साथ ही राजधानी धुंध के आगोश में आ गई है. चारों ओर धुंध छाए रहने से विजिबलिटी भी बहुत कम हो गई. मौसम विभाग ने 24 औक 25 जुलाई के लिए मध्यवर्ती इलाको में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

वीडियो रिपोर्ट.

मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में 26 जुलाई तक मौसम खराब बना रहेगा और बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि बीते 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में बारिश हुई है, जबकि ऊपरी हिस्सों में हल्की बर्फबारी भी हुई है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 26 जुलाई तक मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान बारिश होने के साथ ही कई हिस्सों में लैंडस्लाइड होने की संभावना भी है. उन्होंने लोगो से भी बारिश के दौरान सावधानी बरतने की अपील की है.

बता दें इस बार मानसून के दौरान सामान्य से अभी तक कम बारिश हुई है. मौसम विभाग को आगामी दिनों में मानसून के रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है. बारिश होने से एक तरफ किसानों को भी राहत मिलेगी तो वहीं, आम जनता के लिए बारिश परेशानी खड़ी कर सकती है.

ये भी पढ़ें:पूर्व उपाध्यक्ष ने नप कुल्लू के कार्यों पर उठाए सवाल, वर्तमान उपाध्यक्ष ने किया पलटवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details