हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला प्रशासन की पहल, होटल हॉली-डे होम में 1300 रुपए देकर हो सकते हैं क्वारंटाइन

अगर कोई शिमला में क्वारंटाइन में आराम से रहना चाहता है तो प्रशासन ने इसकी व्यवस्था कर दी है, लेकिन इसके लिए बाकायदा आपको उसका खर्च उठाना पड़ेगा. पर्यटन निगम के होटल हॉली-डे होम में इसकी व्यवस्था की गई है.

By

Published : May 20, 2020, 3:16 PM IST

Hotel holiday home in Shimla can be quarantined by paying money
शिमला प्रशासन की पहल

शिमला:कोरोना संक्रमण के बाद बाहरी राज्यों से काफी तादाद में लोग वापस पहुच रहे हैं. जिला में 7635 लोग होम क्वारंटाइन में हैं, जबकि 3522 लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया हैं. जिला प्रशासन ने संस्थागत क्वारंटाइन के लिए 705 कमरों की व्यवस्था की है.

वहीं, अब होटल हॉली-डे होम को भी संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. यहां पैसे देकर बाहरी राज्यों से आए लोग क्वारंटाइन अवधि पूरी कर सकते हैं. पर्यटन निगम ने एक व्यक्ति के लिए 1300 रुपए, जबकि दो व्यक्तियों के लिए एक कमरे का प्रदिदिन का किराया 1800 रुपये तय किया है.

वीडियो

उपायुक्त अमित कश्यप ने बताया कि बाहरी राज्यों से काफी तादाद में लोग पहुंच रहे हैं. जिन्हें संस्थागत क्वारंटाइन में रखा जा रहा है. जिला में 705 कमरों की व्यवस्था की गई है. जहां समय समय पर डॉक्टर की टीमें जाकर जांच कर रही हैं. आने वाले लोगों का कोरोना के लिए सैंपल लिया जा रहा हैं. जिला में होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों पर भी नजर रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति पैसे देकर होटल में रहना चाहता है, तो इसके लिए हॉली-डे होम होटल में व्यवस्था की गई है.

अमति कश्यप ने कहा कि रेड जोन से आने वाले सभी लोगों की टेस्टिंग की जा रही है. जिला प्रशासन पूरी सावधानी बरत रहा है, कहीं भी किसी तरह की कोताही नहीं की जा रही है. बता दें बाहरी राज्यों से बसों और ट्रेनों से हर रोज लोग घर आ रहे हैं. कई राज्यों से लौटे लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हमीरपुर, कांगड़ा में एक साथ कई मरीज सामने आए हैं, लेकिन यहां अभी तक शिमला में कोरोना का मामला सामने नहीं आया है. जिनको जिम्मेदारियां सौंपी गई है.वह सब दिन-रात काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:2 महीने बाद शिमला में खुला इंडियन कॉफी हाउस, इस शर्त से लोगों में मायूसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details