हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भारत की हार पर बोले PM मोदी, वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन पर गर्व

आईसीसी विश्वकप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड ने जगह बना ली है. भारतीय टीम की इस हार पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है. पीएम मोदी ने मैच के रिजल्ट को निराशाजनक बताया है.

By

Published : Jul 10, 2019, 8:42 PM IST

डिजाइन फोटो

शिमला: आईसीसी विश्वकप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड ने जगह बना ली है. ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 18 रनों से हराकर जगह बनाई है. भारतीय टीम की इस हार पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैच का रिजल्ट निराशाजनक है, लेकिन भारतीय क्रिकेटर्स ने टूर्नामेंट में बहुत अच्छा खेला. हार और जीत जिंदगी का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि देश को टीम इंडिया पर गर्व है. भारतीय टीम का मैच के आखिरी तक खेलने की भावना देखकर अच्छा लगा.

पीएम मोदी का ट्वीट

गौरतलब है कि मंगलवार को बारिश के कारण पूरा न हो सका ये मैच बुधवार को पूरा किया गया. कीवी टीम ने भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारतीय टीम संघर्ष के बाद भी हासिल नहीं कर पाई और 49.3 ओवरों में सभी विकेट खोकर 221 रन ही बना सकी.

ये भी देखें-कुल्लू में कूड़े पर बवाल! सड़कों पर उतरे लोग, प्रशासन को दिया 3 दिन का अल्टीमेटम

भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 59 गेंदों पर 77 रनों की लाजवाब पारी खेली और महेंद्र सिंह धोनी ने 72 गेंदों पर 50 रन बनाए. इन दोनों के बीच हुई शतकीय साझेदारी भी भारत को जीत नहीं दिला सकी. अंत के ओवरों में अहम समय पर न्यूजीलैंड ने इन दोनों के विकेट लेकर भारत को हार सौंपी.

ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जा रहे पहले सेमीफाइनल मैच में बुधवार को न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 240 रनों का पीछा करने उतरी भारत ने अपने 3 विकेट 5 रनों पर ही खो दिए हैं. भारत ने रोहित शर्मा (1), कप्तान विराट कोहली (1) और लोकेश राहुल (1) के विकेट खो दिए हैं.

रोहित और राहुल को मैट हेनरी ने और कोहली को ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया. न्यूजीलैंड ने बुधवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा है. ये मैच मंगलवार को खेला जाना था लेकिन बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था.

बुधवार को मैच जब शुरू हुआ तो कीवी टीम ने कल के स्कोर 46.1 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रनों के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 239 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना किया और तीन चौके तथा एक छक्का लगाया. टेलर के अलावा कप्तान केन विलियम्सन ने 95 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 67 रनों की पारी खेली. भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 3 विकेट लिए.

ये भी देखें-डीसी कुल्लू का महंगे प्ले स्कूलों को 'गुड बाय', आंगनबाड़ी में करवाया बेटे का दाखिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details