हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर में ग्रामीण स्तर पर जाकर किए जाएंगे लोगों के कोरोना टेस्टः बीएमओ

रामपुर में स्वास्थ्य विभाग ने 18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों के लिए टीकाकरण के लिए पदम वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर और केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला रामपुर को चिन्हित किया है. बीएमओ रामपुर डॉ. आरके नेगी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब पंचायत स्तर पर ही लोगों के कोरोना सैंपल करवाने का फैसला लिया है, जिस पर काम शुरू हो गया है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी दिन-रात मेहनत कर रहे हैं.

By

Published : May 16, 2021, 5:04 PM IST

rampur
फोटो

रामपुरः स्थानीय प्रशासन ने 18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों के लिए टीकाकरण के लिए पदम वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर और केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला रामपुर को चिन्हित किया है.

गौर हो कि पहले यह टीकाकरण की सुविधा महात्मा गांधी चिकित्सा सेवा खनेरी में ही थीं. जहां पर 4 जिलों के लोग जनरल व कोरोना मरीज उपचार को आते हैं. इस कारण वहां पर रोज भारी भीड़ रहती थी जिससे कोरोना फैलने का भी खतरा बना रहता था. इस कारण प्रशासन ने खनेरी में हो रहे टीकाकरण सुविधा के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल रामपुर और आयुर्वेदिक हॉस्पिटल रामपुर में होने वाले टीकाकरण केंद्रों को प्राथमिक पाठशाला रामपुर में बदल दिया है.

वीडियो..

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सैंपल लेने का लिया फैसला

बीएमओ रामपुर डॉ. आरके नेगी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब पंचायत स्तर पर ही लोगों के कोरोना सैंपल करवाने का फैसला लिया है, जिस पर काम शुरू हो गया है. सैंपल के लिए गांव का चयन करने के लिए संबंधित ग्राम पंचायत प्रधानों को निर्देश दिए हैं कि वह यह सूची तैयार करके संबंधित चिकित्सा अधिकारियों को सौंपे जिससे सैंपल लेने के लिए स्थान व समय तय किया जा सके.

कोरोना को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग दिन रात कर रही मेहनत

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में स्वास्थ्य विभाग की टीम दुर्गम पंचायत कूट व नरेन जाकर लोगों की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. लोगों की मांग है कि जो लोग टेस्ट में पॉजिटिव आते हैं उन्हें घर पहुंचाने के लिए एंबुलेंस या अन्य प्रबंध किया जाए.

ये भी पढ़ें:संस्कार और सरोकार से हारेगा कोरोना, हिमाचल को जरूरत है ऐसे सेवादारों की

ABOUT THE AUTHOR

...view details