हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 12, 2020, 3:22 PM IST

ETV Bharat / state

हिमाचल के युवा खेल-कूद सुविधाओं से वंचित, सरकार से की ये मांग

शिमला जिला के रामपुर में अभी तक युवाओं के लिए सरकार की ओर से कोई खास सुविधाएं मुहैया नहीं करवाई जा रही है, जिससे युवाओं में खासा रोष है. हाल ही में शिमला में आयोजित की गई नार्थ जोन बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रामपुर के रहने वाले युवाओं ने बहतर प्रदर्शन किया.

himachal youth for sports
हिमाचल के युवा खेल-कूद सुविधाओं से वंचित

रामपुर: हिमाचल प्रदेश के युवाओं का खेल-कूद की तरफ काफी रुझान है, लेकिन पर्याप्त सुविधाएं ना होने के कारण वे अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित होते है. युवाओं को अगर सुविधाएं मिल जाए तो युवा खेल के क्षेत्र में अपना अच्छा प्रदर्शन कर सकते है.

वहीं, शिमला जिला के रामपुर में अभी तक युवाओं के लिए सरकार की ओर से कोई खास सुविधाएं मुहैया नहीं करवाई जा रही है, जिससे युवाओं में खासा रोष है. हाल ही में शिमला में आयोजित की गई नॉर्थ जोन बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रामपुर के रहने वाले युवाओं ने बेहतर प्रदर्शन किया.

वीडियो.

प्रतियोगिता में युवा जितेंद्र को गोल्ड पदक और राहूल को बेस्ट बॉक्सर से नवाजा गया, लेकिन रामपुर पहुंचने पर युवाओं ने अपनी समस्याओं के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि रामपुर में उन्हें खेल के लिए कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है, न तो खाने-पीने की और न ही उनके पास कोच की कोई व्यवस्था है.

युवाओं ने कहा कि सुविधाओं से वंचित रहने के बावजूद भी नॉर्थ जोन बॉक्सिंग में अपना बेहतर प्रदर्शन दिया. युवाओं ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि रामपुर में एक साई हॉस्टल खोला जाए जहां पर खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं दी जांए.

ये भी पढ़ें:जवान ने साथी महिला पुलिस कर्मी के साथ की शर्मनाक हरकत, ऊना में मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details