हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धनतेरस के दिन घर लाएं ये छोटी-छोटी चीजें, जानिए और क्या कुछ रहेगा खास

आज धनतेरस त्योहार के साथ ही दीपावली पर्व की शुरुआत. सुबह 7 बजे करीब प्रधानमंत्री मोदी बदरीनाथ धाम से दिल्ली से लिए निकलेंगे. देश के युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से रोजगार मेले की शुरुआत करेंगे. जानिए और क्या कुछ रहेगा खास.

By

Published : Oct 22, 2022, 6:34 AM IST

Published : Oct 22, 2022, 6:34 AM IST

News today of Himachal Pradesh
News today of Himachal Pradesh

Dhanteras 2022:आज धनतेरस त्योहार के साथ ही दीपावली पर्व की शुरुआत. इस दिन भगवान धनवंतरि, कुबेर जी और मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा की जाती है. धनतेरस पर सोना-चांदी व बर्तन आदि को खरीदारी करना बेहद शुभ माना जाता है.

Dhanteras 2022

बदरीनाथ से दिल्ली निकलेंगे पीएम: सुबह 7 बजे करीब प्रधानमंत्री मोदी बदरीनाथ धाम से दिल्ली से लिए निकलेंगे. मौसम खराब होने के कारण पीएम ने बीआरओ गेस्ट हाउस में ही रात्रि विश्राम किया था.

बदरीनाथ से दिल्ली निकलेंगे पीएम

पीएम करेंगे रोजगार मेले की शुरुआत:देश के युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से रोजगार मेले की शुरुआत करेंगे. पीएम सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेले के शुभारंभ करेंगे. इसके जरिए 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने की योजना बनाई गई है. 38 मंत्रालयों और विभागों के विभिन्न स्तरों पर 75,000 लोगों को अपॉइंटमेंट लेटर मिलेगा.

पीएम करेंगे रोजगार मेले की शुरुआत

Shani Pradosh 2022:प्रदोष व्रत भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए रखा जाता है. पंचांग के अनुसार, इस बार प्रदोष व्रत शनिवार के दिन पड़ रहा है. इस दिन कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी की तिथि है. इस दिन शाम 6 बजकर 5 मिनट पर त्रयोदशी की तिथि प्रारंभ होगी. शनिवार के दिन पड़ने पर इसे शनि प्रदोष व्रत कहा जाता है.

Shani Pradosh 2022

कैब अध्यक्ष के लिए गांगुली का नामांकन:भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के निवर्तमान प्रमुख सौरव गांगुली फिर से अपनी राज्य इकाई बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के अध्यक्ष पद पर वापसी करेंगे. पूर्व भारतीय कप्तान आज कैब के लिए नामांकन भर सकते हैं.

कैब अध्यक्ष के लिए गांगुली का नामांकन

ABOUT THE AUTHOR

...view details