हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

NEWSTODAY: देखिए आज किन खबरों पर बनी रहेगी नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश को संबोधित किया. कोरोना वायरस के चलते विश्व भर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए घर पर मनाने की अपील की गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपीनड्डा आज उत्तर प्रदेश में जनसंवाद रैली करेंगे.

By

Published : Jun 21, 2020, 7:03 AM IST

Updated : Jun 21, 2020, 7:31 AM IST

news today of himachal pradesh
NEWSTODAY

  • 25 साल बाद देखने को मिलेगा पूर्ण सूर्य ग्रहण

21 जून को लगने वाला सूर्य ग्रहण ऐतिहासिक होगा, क्योंकि 25 साल बाद पूर्ण सूर्य ग्रहण देखने को मिलेगा. हिमाचल में भी अधिकतर हिस्सों में सूर्य ग्रहण पूरा दिखेगा.

कॉन्सेप्ट इमेज
  • आज विश्व भर में मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

दुनिया भर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा. कोरोना वायरस के चलते इस बार कोरोना वायरस के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए किसी भी प्रकार का आयोजन नहीं किया जा रहा है। संयुक्त राष्ट्र संघ ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2020 की थीम भी इसी बात को ध्यान में रखते हुए रखी है.

अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस. कॉन्सेप्ट इमेज
  • केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने रखा एक करोड़ सूर्य नमस्कार करने का लक्ष्य

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य पर केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल ने शनिवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस साल रविवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर उनके साथ सूर्य नमस्कार करने में एक करोड़ लोग शामिल होंगे. कोविड-19 महामारी के कारण इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर मनाया जाएगा.

कॉन्सेप्ट इमेज
  • झारखंड में बीजेपी का जनसंवाद

रांची में बीजेपी की ओर से आज शाम 4 बजे झारखंड जनसंवाद रैली आयोजित की जाएगी. जिसमें सोशल मीडिया के माध्यम से हजारों की संख्या में लोग शामिल होंगे. इस दौरान केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जनसंवाद रैली को संबोधित करेंगे.

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान. फाइल
  • दिल्ली के JNU में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का समापन

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की तरफ से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर फिट-जेएनयू कार्यक्रम लांच किया जाएगा. इस कार्यक्रम के तहत छात्र और शिक्षकों को फिट रहने के तरीके बताए जाएंगे.

कॉन्सेप्ट इमेज
  • बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यालय में मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 6.30 बजे बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यालय के सभागार में योग का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इस दौरान बीजेपी के कई नेता मौजूद रहेंगे.

कॉन्सेप्ट इमेज
  • बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपीनड्डा आज करेंगे जनसमवाद रैली

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रविवार को उत्तर प्रदेश में जनसंवाद कर के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ की उपलब्धियां और ऐतिहासिक निर्णय जनता से साझा करेंगे.

जगत प्रकाश नड्डा. फाइल
  • आज खुलेंगी मक्का की मस्जिदें

साऊदी अरब में मुस्लमानों के सबसे पवित्र धार्मिक स्थल मक्का को नमाज अदा करने के लिए रविवार से फिर से खोल दिया जाएगा. कोरोना वायरस के चलते तीन महीने पहले इसे बंद कर दिया गया था.

मक्का कॉन्सेप्ट इमेज
Last Updated : Jun 21, 2020, 7:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details