हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Feb 21, 2022, 7:03 AM IST

Updated : Feb 21, 2022, 7:22 AM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पूर्वी नौसेना कमान के तीन दिवसीय दौरे पर रविवार को विशाखापत्तनम पहुंचे, जहां वो सोमवार को बंगाल की खाड़ी में राष्ट्रपति के बेड़े की समीक्षा करेंगे. कर्नाटक में हिजाब विवाद को लेकर हाईकोर्ट में आज फिर से सुनवाई होगी. तीन जजों की बेंच मामले की सुनवाई करेगी. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal pradesh
जानिए आज क्या रहेगा खास

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नौसैनिक बेड़े की आज करेंगे समीक्षा

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) आज राष्ट्रपति के बेड़े की समीक्षा (Navys Presidential Fleet Review) में भाग लेने के लिए आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम पहुंच चुके हैं. इस औपचारिक कार्यक्रम के हिस्से के रूप में राष्ट्रपति 44 से अधिक नौसेना युद्धपोतों, तटरक्षक बल, समुद्र विज्ञान, पनडुब्बियों और 50 से अधिक विमानों की भागीदारी के साक्षी बनेंगे. विशेष रूप से तैयार किए गए एक नौसैनिक जहाज से राष्ट्रपति इस सब की समीक्षा करेंगे. इस दौरान राष्ट्रपति को सलामी देते हुए नौसेना और विमान युद्धाभ्यास करेंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का विशाखापट्टनम दौरा.

यूएई का दौरा: संसदीय दल पांच दिवसीय दौरे पर आज होगा रवाना

भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल आज पांच दिवसीय दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात रवाना होगा. इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला करेंगे. लोकसभा सचिवालय के मुताबिक द्विपक्षीय आदान-प्रदान के तहत संसदीय प्रतिनिधिमंडल की यह पहली यात्रा होगी. इस दल में सांसद सुशील कुमार मोदी, डॉ. फौजिया तहसीन अहमद, डॉ. एमके विष्णु प्रसाद, पी रविंद्रनाथ, शंकर लालवानी, डॉ. सुजय राधाकृष्ण विखेपाटिल, लोकसभा महासचिव उत्पल कुमार और संयुक्त सचिव अजय कुमार शामिल रहेंगे.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला. (फाइल फोटो

शिक्षाविदों को संबोधित करेंगे पीएम

बजट घोषणाओं को लागू करने के लिए भारत सरकार कई प्रमुख क्षेत्रों में वेबिनार की एक श्रृंखला आयोजित कर रही है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शिक्षाविदों को संबोधित करेंगे. इसमें शिक्षा और कौशल क्षेत्र पर विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

कर्नाटक हाई कोर्ट में आज हिजाब मामले की सुनवाई होगी

कर्नाटक में हिजाब विवाद को लेकर हाईकोर्ट में आज फिर से सुनवाई होगी. तीन जजों की बेंच मामले की सुनवाई करेगी. इससे पहले पिछले शुक्रवार (18 फरवरी) को हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान कर्नाटक सरकार की ओर से एटॉर्नी जनरल प्रभुलिंग नवदगी ने बेंच के सामने अपनी दलील पेश की। लेकिन कोर्ट में किसी तरह का फैसला नहीं हो सका.

हिजाब विवाद में कर्नाटक हाई कोर्ट में सुनवाई.

लालू यादव की सजा पर फैसला, CBI स्पेशल कोर्ट आज सुनाएगी सजा

चारा घोटाले के तहत डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में CBI की स्पेशल कोर्ट आज RJD प्रमुख लालू यादव की सजा पर फैसला सुनाएगी. कोर्ट 15 फरवरी को लालू को दोषी करार दे चुकी है.

तेज प्रताप निकालेंगे न्याय यात्रा

लालू की सजा पर फैसला आने के बाद उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव बिहार सहित देशभर में आज से पिता के पक्ष में न्याय यात्रा निकालेंगे.

तेज प्रताप यादव.

तीन दिवसीय मंडी दौरे पर सांसद प्रतिभा सिंह

मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद प्रतिभा सिंह तीन दिवसीय मंडी दौरे पर हैं. प्रतिभा सिंह के दौरे का आज दूसरा दिन है. प्रतिभा सिंह आज सदर विधानसभा क्षेत्र में बीर, बरयारा, संदोह, कसाण और कोटली में जनसभा को संबोधित करेंगी.

सांसद प्रतिभा सिंह. (फाइल फोटो)

दिल्ली हाईकोर्ट से निजी डिटेक्टिव्स को रेगुलेट करने की मांग, सुनवाई आज

दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर करके प्राइवेट डिटेक्टिव्स की गतिविधियों को रेगुलेट करने की मांग की गई है. चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच इस याचिका पर आज सुनवाई करेगी.

अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस

विश्व भर में 21 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस मनाया जाता है. इस दिन को मनाने का उद्देश्य दुनिया भर में अपनी भाषा-संस्कृति के प्रति लोगों में रुझान पैदा करना और जागरुकता फैलाना है. वर्ष 1999 में मातृभाषा दिवस मनाने की घोषणा यूनेस्को ने की थी. वर्ष 2000 में पहली बार इस दिन को अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के रूप में मनाया गया था.

अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस.

ये भी पढ़ें:Jairam Thakur Health Update: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एम्स से जल्द छुट्टी मिलने की उम्मीद

Last Updated : Feb 21, 2022, 7:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details