हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

IGMC निरीक्षण के लिए पहुंची MCI की टीम, जल्द ही 3 विभागों को मिलेंगे सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर

आईजीएमसी में न्यूरो सर्जरी विभाग में इंस्पेक्शन के लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम ने आईजीएमसी के प्रिंसिपल और एमएस व न्यूरो सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. जनकराज के साथ बैठक की. इस टीम ने विभाग में जाकर हर सुविधा को जांचा. पहले टीम ने एमआरआई, सीटी स्कैन का दौरा किया. उसके बाद विभाग में तैनात स्टाफ के बारे में जानकारी ली.

By

Published : Jul 27, 2020, 10:46 PM IST

igmc
igmc

शिमला:आईजीएमसी में न्यूरो सर्जरी विभाग में इंस्पेक्शन के लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम पहुंची. इस टीम ने विभाग में जाकर हर सुविधा को जांचा. पहले टीम ने एमआरआई, सीटी स्कैन का दौरा किया. उसके बाद विभाग में तैनात स्टाफ के बारे में जानकारी ली. उसके बाद उन्होंने आईजीएमसी के प्रिंसिपल और एमएस व न्यूरो सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. जनकराज के साथ बैठक की.

इस जांच टीम ने आईजीएमसी के विभाग की ओर से मरीजों को दी जा रही सुविधाओं पर संतोष जताया. अब टीम अपनी रिपार्ट सौंपेगी. उसके बाद यहां पर कोर्स मिलने पर अनुमित मिलेगी. हालांकि अभी तक गैस्ट्रोएंटरोलॉजी कोर्स के लिए एमसीआई के टीम आईजीएमसी का दौरा भी कर चुकी है. टीम ने यहां पर कुछ खामियां बताई थी, जो प्रशासन पूरी कर रहा है.

प्रशासनिक अधिकारियों का दावा है कि अगले सत्र से इन कोर्स के लिए परमिशन मिल जाएगी. उसके बाद यहां पर तीन विभागों में सुपर स्पेशलिस्ट तैयार होंगे.

एमसीआई की टीम अब यूरोलॉजी विभाग का दौरा करेगी. उसके बाद टीम अपनी रिपोर्ट सबमिट करेगी. अगर अनुमति मिलती है, तो अगले सत्र से तीनों विभागों में कोर्स शुरू कर दिए जाएंगे. इससे प्रदेश को हर साल तीन विभागों में सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर मिलेंगे. प्रधानाचार्य आईजीएमसी शिमला डॉ. रजनीश पठानिया ने जानकारी की पुष्टि की है.

पढ़ें:विजय दिवस पर शहीदों को याद करने के बजाए आम खाते रहे कांग्रेस नेताः महेंद्र सिंह ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details