हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला: राहुल गांधी के समर्थन में उतरी महिला कांग्रेस, काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार को बताया तानाशाह

By

Published : Mar 25, 2023, 3:21 PM IST

Updated : Mar 25, 2023, 4:30 PM IST

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के विरोध में अब महिला कांग्रेस भी सड़कों पर उतर आई है. शनिवार को राहुल गांधी के समर्थन में महिला कांग्रेस ने शिमला में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार पर तानाशाही के आरोप लगाए.

राहुल गांधी के समर्थन में उतरी महिला कांग्रेस
राहुल गांधी के समर्थन में उतरी महिला कांग्रेस

राहुल गांधी के समर्थन में उतरी महिला कांग्रेस.

शिमला:सूरत कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को सुनाए गई सजा के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द हो चुकी है. वहीं, इसके विरोध में देशभर में कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है. हिमाचल में भी इसके विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी कड़ी में राजधानी शिमला में भी आज महिला कांग्रेस ने ऐतिहासिक रिज मैदान पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष काली पट्टी बांधकर मौन प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने के आरोप लगाए.

महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष जैनब चंदेल ने कहा कि आज केंद्र सरकार लोकतंत्र की परंपराओं और संविधान द्वारा दिए गए अधिकारों को खत्म करने का प्रयास कर रही है. जो अपने अधिकारों के लिए सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें दबाया और कुचला जा रहा है. वहीं, जनता की आवाज को सरकार के समक्ष रखने वाले जन प्रतिनिधियों की आवाज को भी दबाने का प्रयास किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और वे देश की जनता की आवाज को संसद में उठाने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन, उन्हें बोलने नहीं दिया गया और जब जनता की अदालत में राहुल गांधी पहुंचे तो भाजपा सरकार पूरी तरह से घबरा गई और उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई, जो दुर्भाग्यपूर्ण है. इससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा राहुल गांधी से काफी डरी हुई है और इसका परिणाम भी जल्द सामने आएगा.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लोकतंत्र की परंपराओं को कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है और अब समय आ गया है कि सभी नागरिकों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होना होगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इन फैसलों के खिलाफ महिला कांग्रेस अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेगी और राहुल गांधी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर पूरे देश की जनता उनके साथ खड़ी है. जनता इसका जवाब 2024 में होने वाले आम चुनावों में देगी.

ये भी पढे़ं: Rahul Gandhi's disqualification : कांग्रेस ने वायनाड में घोषित किया 'काला दिवस' ​​

Last Updated : Mar 25, 2023, 4:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details