हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

तेंदुए से भिड़ गई महिला, दराटी से वार कर बचाई जान

By

Published : Jun 5, 2020, 8:53 PM IST

आनी उपमंडल में बगीचे में घास काट रही 45 वर्षीय महिला पर तेंदुए ने अचानक हमला कर दिया. महिला ने तेंदुए पर दराटी से पलटवार किया. ग्रमीणों को आता देख तेंदुआ वहां से भाग गया.

रामपुर आनी
महिला पर तेंदुए ने किया हमला

आनी/कुल्लू:आनी उपमंडल में बगीचे में घास काट रही 45 वर्षीय महिला पर तेंदुए ने अचानक हमला कर दिया. तेंदुए के हमले से महिला बुरी तरह से जख्मी हो गई. मामला आनी उपमंडल की ग्राम पंचायत खणी के मौहवीं गांव का बताया जा रहा है.

महिला अपने बचाव के लिए तेंदुए से भीड़ी और हाथ में पकड़ी दराटी से उस पर वार कर दिया. महिला ने अपनी सहायता के लिए शोर मचाकर गांव वासियों को भी बुलाया. शोर सुनकर ग्रामीण मौके की ओर भागे. ग्रामीणों को आता देख तेंदुआ भाग खड़ा हुआ. महिला को जख्मी कर वहां से भाग गया. जख्मी महिला को उपचार के लिए आनी अस्पताल भेज दिया गया है.

जानकारी के अनुसार खणी पंचायत के माहवी गांव की महिला रोजमर्रा की तरह अपने खेत में मवेशियों के लिए चारा लेने गई थी. इसी बीच तेंदुए ने महिला पर अचानक धावा बोलकर उसे जख्मी कर डाला. महिला ने तेंदुए पर दराटी से पलटवार किया. ग्रमीणों को आता देख तेंदुआ वहां से भाग गया. इस घटना के बाद ग्रामीणों में डर का माहौल है. शाम होने के बाद लोग घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं. लोगों ने वन विभाग से तेंदुए को पकड़ने की मांग की है.

स्थानीय पंचायत के प्रधान अनूप ठाकुर ने बताया कि जख्मी महिला को परिजनों की मदद से उपचार के लिए आनी अस्पताल पहुंचाया गया. इस घटना के बारे में प्रशासन, वन विभाग के अधिकारियों और पुलिस को सूचित किया गया है. वन रक्षक और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लेकर मामला दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details