हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला के बड़े पुलिस अधिकारी पर महिला कांस्टेबल से छेड़छाड़ का आरोप, मामला दर्ज

शिमला पुलिस के एक बड़े अफसर पर महिला कांस्टेबल के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है. महिला कांस्टेबल की तहरीर पर बीसीएस स्थित महिला पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज की गई है. महिला हेड कांस्टेबल की शिकायत पर आला अधिकारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 में मामला दर्ज किया गया है. केस रजिस्टर होने के बाद पुलिस अगली कार्रवाई कर रही है.

By

Published : May 15, 2021, 8:23 PM IST

Updated : May 21, 2021, 6:31 PM IST

molestation-case-against-police-officer-in-shimla
फोटो.

शिमला: कोरोना संकट के बीच शिमला पुलिस लगातार लोगों की तारीफें बटोर रही है, लेकिन इस बीच शिमला पुलिस के एक बड़े अफसर पर महिला कांस्टेबल के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है. इस मामले में एक महिला हेड कांस्टेबल ने आला अधिकारी के खिलाफ छेड़खानी का केस दर्ज करवाया है.

महिला की तहरीर पर बीसीएस स्थित महिला पुलिस थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. महिला हेड कांस्टेबल की शिकायत पर अधिकारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 में मामला दर्ज किया गया है. केस रजिस्टर होने के बाद पुलिस अगली कार्रवाई कर रही है.

हाई प्रोफाइल है मामला

मामला बड़े अधिकारी से जुड़े होने की वजह से हाई प्रोफाइल बना हुआ है. ऐसे में पुलिस प्रशासन आधिकारिक तौर पर कुछ कहने से बच रहा है, लेकिन जानकारी के मुताबिक महिला कांस्टेबल ने छेड़खानी और दुर्व्यवहार को लेकर हिमाचल पुलिस मुख्यालय को एक शिकायत पत्र दिया था. इस पत्र को जिला पुलिस प्रमुख को प्रेषित किया गया. शिमला पुलिस ने शिकायत पत्र के तथ्यों की पड़ताल करने के बाद अधिकारी के खिलाफ मामला प्रेषित किया है.

आधिकारिक तौर पर बयान देने से बच रही पुलिस

ससूत्रों की मानें तो इस मामले की जांच सीआईडी से करवाने की बात कही जा रही है. महिला राज्य आयोग ने भी इस मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए इस मामले की जांच किसी महिला अधिकारी से करवाने की बात कही है. मामला पुलिस विभाग से जुड़े होने के कारण पुलिस अधिकारी भी इस मामले में कुछ कहने से बच रहे हैं. मामला सामने आने के बाद से पुलिस अधिकारी को ट्रांसफर करने की बात भी सामने आ रही थी.

ये भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक! एक महीने की मासूम बच्ची की मौत

Last Updated : May 21, 2021, 6:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details