हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

खनेरी के एमजीएमएससी अस्पताल में सुविधाओं का अभाव! लोगों को हो रही परेशानी

By

Published : Mar 26, 2022, 1:20 PM IST

खनेरी अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट के पद खाली होने के चलते मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गर्भवती महिलाओं को भी मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है. आम जनता को अल्ट्रासाउंड के लिए निजी क्लीनिक में भारी-भरकम रकम चुकानी पड़ रही है.

lack-of-facilities-in-mgmsc-hospital-rampur
एमजीएमएससी अस्पताल में सुविधाओं का अभाव

रामपुर: खनेरी के एमजीएमएससी अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन बंद होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जानकारी के अनुसार कुछ दिन पूर्व अस्पताल में मरीजों के लिए अल्ट्रासाउंड की सुविधा शुरू की गई थी, लेकिन मौजूदा समय में मरीजों को इसकी सुविधा नहीं मिल पा रही है. खनेरी अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट के पद खाली होने से मरीजों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है. गर्भवती महिलाओं को भी मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है. आम जनता को अल्ट्रासाउंड के लिए निजी क्लीनिक में भारी-भरकम रकम चुकानी पड़ रही है.

वहीं, खनेरी अस्पताल में सुविधाओं के अभाव को लेकर आम आदमी पार्टी के रामपुर अध्यक्ष हरीश खौश ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि लंबे अरसे से खनेरी में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी है. कभी डॉक्टर्स बदल दिए जाते हैं या तबादले कर दिए जाते हैं. उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द समस्या के समाधान की मांग की है. आम आदमी पार्टी का कहना है अस्पताल रोड की हालत बेहद खराब है, जिसे पक्का किया जाना जरूरी है.

अस्पताल में लगी दोनों लिफ्ट में से एक काफी समय से खराब पड़ी है, जिसके कारण मरीजों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मरीजों की सुविधा के लिए शौचालय की मरम्मत होनी भी आवश्यक है. आपातकालीन सेवाएं अपने पुराने स्थान पर होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में ड्यूटी दे रहे कर्मचारियों को इंसेंटिव प्रदान की जाए. उन्होंने कहा कि अगर समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो, मजबूर होकर आंदोलन करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: सोलन: नदी में गिरी निजी बस, 1 यात्री की मौत...4 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details