हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

इंटक की बैठक में बोली प्रतिभा सिंह, कामगारों की मांगों को वह खुद सरकार के सामने रखेंगी

By

Published : Mar 13, 2023, 7:09 PM IST

सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही आम व गरीब लोगों, कामगारों व श्रमिकों के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है और आगे भी देगी. प्रतिभा सिंह ने इंटक को आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों को वह खुद सरकार के समक्ष रखेगी.

INTUC meeting in Shimla
शिमला में इंटक की बैठक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह.

शिमला:कांग्रेसप्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने इंटक को आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों को वह खुद सरकार के समक्ष रखेगी. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस, इंटक की बैठक में प्रतिभा सिंह इंटक कांग्रेस का एक बहुत ही महत्वपूर्ण अग्रणी सगंठन है. यह हमेशा ही कामगारों व श्रमिकों के कल्याण के प्रति समर्पित रहता हैं. प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही आम व गरीब लोगों, कामगारों व श्रमिकों के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है और आगे भी देगी. उन्होंने कहा कि इस दिशा में मनरेगा कांग्रेस की एक बहुआयामी योजना थी, जिसे वर्तमान मोदी सरकार कमजोर करने में तुली है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस अन्याय के खिलाफ लोगों के साथ खड़ी हैं. स्व.वीरभद्र सिंह इंटक को मजबूत करने में अपना अहम योगदान दिया.

इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रदेश मामलों के सह प्रभारी संजय दत्त ने प्रदेश इंटक अध्यक्ष बावा हरदीप सिंह की सराहना करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में प्रदेश में इंटक बहुत ही मजबूती से आगे बढ़ रहा हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह ने प्रदेश में इंटक को पूरा मान सम्मान देते हुए संगठन को मजबूत करने में अपना उल्लेखनीय योगदान दिया. उन्होंने उम्मीद जताई कि वर्तमान सरकार भी इसे पूरा महत्व देगी. उन्होंने कहा इंटक के मांग पत्र को वह अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला को देंगे. उन्होंने इंटक को भरोसा दिलाया कि उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा.

संजय दत्त ने कहा कि देश मे अगले साल लोकसभा चुनाव होने वाले है, इसलिए उनके कंधों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रदेश विधानसभा चुनावों में इंटक ने अपनी एकजुटता के साथ कांग्रेस की जीत के लिए कार्य किया, ठीक उसी तरह उन्हें लोकसभा चुनावों में भी कार्य करना होगा. उन्होंने कहा कि देश मे भय और घृणा की राजनीति दूर करने व लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा को सत्ता से बाहर करना बहुत ही जरूरी है. इसके लिए सभी को एकजुट होकर कार्य करना होगा.

मनरेगा मजदूरों का कामगार बोर्ड के तहत हो रजिस्ट्रेशन: इंटक के प्रदेश अध्यक्ष बावा हरदीप सिंह ने इंटक की मांगें रखीं. उन्होंने कहा कि श्रम कामगार बोर्ड के तहत मनरेगा के मजदूरों का रजिस्ट्रेशन बंद कर दिया गया है, जिसे तुंरत बहाल किया जाना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने कई अन्य मुद्दे भी उठाए. इस बैठक में जगत राम शर्मा, सीता राम सैनी, उमेश शर्मा, सोहन वर्मा, रूप सिंह, वाई पी कपूर, जगतार सिंह, राहुल महेरा, पूर्ण चंद, जसविंदर, खिमी राम चौहान, श्याम ठाकुर, प्रेम लाल भाटिया, डीडी कौशल, जितेंद्र गुप्ता, नरेंद्र चंदेल, चुनी लाल गर्ग के अतिरिक्त प्रदेशभर से आए कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-अपनी ही सरकार के प्रति कांग्रेस के विधायकों में भारी नाराजगी, कर रहे संपर्क: जयराम ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details