हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

HPU ने 40 दिनों में जारी किया रूसा की सेमेस्टर परीक्षाओं का परिणाम, अब छात्र ले सकेंगे काउंसलिंग में भाग

एचपीयू की ओर से 2016 बैच के छात्रों के छठे सेमेस्टर का यह परिणाम घोषित किया गया है. इस परीक्षा में साढ़े 37 हजार छात्र बैठे थे जिनका परिणाम एचपीयू ने घोषित किया है.

By

Published : Jun 29, 2019, 5:38 PM IST

सेमेस्टर परीक्षाओं का परिणाम जारी.

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने 40 दिनों के तय समय के भीतर रूसा के तहत यूजी डिग्री के बीए, बीकॉम, बीएससी की सेमेस्टर परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया है. इस बार छात्रों को राहत देने के लिए एचपीयू प्रशासन ने यह परिणाम समय रहते घोषित कर दिया है. परिणाम घोषित होने के चलते अब छात्र पीजी की 1 जुलाई से शुरू हो रही काउंसलिंग में भाग ले सकेंगे.

ये भी पढ़ें: वल्‍लभ कॉलेज मंडी में अब तक 4600 दाखिले, फर्स्ट ईयर के ही 1700 एडमिशन

बता दें कि एचपीयू की ओर से 2016 बैच के छात्रों के छठे सेमेस्टर का यह परिणाम घोषित किया गया है. इस परीक्षा में साढ़े 37 हजार छात्र बैठे थे जिनका परिणाम एचपीयू ने घोषित किया है. एचपीयू परीक्षा नियंत्रक डॉ. जे. एस नेगी ने बताया कि छात्रों की सुविधा के लिए एचपीयू के एग्जाम पोर्टल पर परिणाम डाल दिया है.

स्पेशल स्टोरी. (वीडियो)

ये भी पढ़ें: टेक्नोमैक घोटालाः CID ने इंटरपोल को लिखा पत्र, आरोपी के खिलाफ जारी हो सकता है रेडकोर्नर नोटिस

गौर रहे कि छात्र एचपीयू पोर्टल पर जा कर अपना परिणाम डाऊनलोड कर सकते हैं. छात्र अपनी लॉगइन आईडी के माध्यम से इस रिजल्ट को डाऊनलोड भी कर सकते हैं. एचपीयू में पीजी कोर्सेज की प्रवेश प्रक्रिया की काउंसलिंग के लिए यूजी का रिजल्ट होना जरूरी है. ऐसे में छात्रों को बिना परिणाम के काउंसलिंग प्रक्रिया में कोई दिक्कत ना आए इसके लिए एचपीयू ने यह परिणाम समय रहते घोषित किया है. इससे पहले समय पर अंत सेमेस्टर का परिणाम घोषित ना होने की वजह से छात्रों को परेशानी झेलनी पड़ती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details