हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हि.प्र. विश्वविद्यालय को बनाया जाएगा उच्च शिक्षा का उत्कृष्ट केंद्र- राज्यपाल

एचपीयू कुलपति प्रो.सिंकंदर कुमार ने राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र से शिष्चार भेंट की, राज्यपाल ने कहा HPU को देश भर के बेहतरीन विश्वविद्यालयों की श्रेणी में शामिल किया जाएगा.

By

Published : Aug 3, 2019, 10:10 PM IST

नए राज्यपाल और HPU कुलपति की राजभवन में भेंट

शिमला: एचपीयू कुलपति प्रो.सिंकंदर कुमार ने राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र से शिष्टाचार भेंट की. इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय को उच्च शिक्षा का उत्कृष्ट केंद्र बनाकर देश भर के बेहतरीन विश्वविद्यालयों की श्रेणी में शामिल किया जाएगा.

इस दौरान कुलपति ने राज्यपाल को विश्वविद्यालय से संबंधित अनेक गतिविधियों और योजनाओं की जानकारी दी है. राज्यपाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अनेक उपलब्धियां हासिल की हैं और यहां से शिक्षा प्राप्त कर निकले अनेक उत्कृष्ट विद्यार्थी कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत हैं.

राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर तथा अन्य स्थानों पर योजनाबद्ध तरीके से गुणवत्तापूर्वक निर्माण के साथ-साथ हॉस्टलों की मरम्मत का कार्य किया जाएगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए उचित सुविधाएं दी जाएंगी. राज्यपाल ने नैक और एन.आई.आर.एफ. की रैंकिंग में सुधार कर एचपीयू को बेहतर रैंक दिलवाने की बात भी कही है.

कुलपति ने राज्यपाल को बताया कि विश्वविद्यालय को उच्च शिक्षा के सर्वश्रेष्ठ केंद्र के रूप में विकसित करने के प्रयास किए जा रहे हैं. प्रो. सिकंदर ने राज्यपाल को एचपीयू की गतिविधियों से अवगत कराया और कहा कि विश्वविद्यालय का अधिकतम कार्य ऑनलाईन (ईआरपी) के माध्यम से किया जा रहा हैं.

कुलपति ने विश्वविद्यालय सूचना एवं प्रौद्योगिकी संस्थान (यूआईआईटी) में तीन नए कोर्स शुरू करने के साथ 39 प्राध्यापकों के पद तथा 16 गैर शिक्षक कर्मचारियों के पद स्वीकृत करने की जानकारी राज्यपाल को दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details