हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

शिमला के रिज मैदान पर शुक्रवार को अटल जयंती के अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति का अनावरण किया जाएगा. इसी के साथ अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृतियां प्रतिमा के रूप में देवभूमि के साथ जुड़ी उनकी यादों को स्थाई बना देगी. बंबर ठाकुर ने कहा कि लोग सरकारी डिपुओं में मिल रहे नमक में बार-बार रेत आने की शिकायत कर रहे हैं. बंबर ठाकुर प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक नमक की थैली लेकर भी पहुंचे थे. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा सरकार अपने चहेतों को सप्लाई के टेंडर दे देती है. देखिए शाम सात बजे की बड़ी खबरें.

By

Published : Dec 24, 2020, 8:57 PM IST

हिमाचल टॉप टेन
हिमाचल न्यूज

शिमला में अब मूर्तिमान होंगी अटल स्मृतियां, हिमाचल को याद आएगा भारत रत्न का देवभूमि से लगाव

शिमला के रिज मैदान पर शुक्रवार को अटल जयंती के अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति का अनावरण किया जाएगा. इसी के साथ अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृतियां प्रतिमा के रूप में देवभूमि के साथ जुड़ी उनकी यादों को स्थाई बना देगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुक्रवार 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की इस प्रतिमा का अनावरण करेंगे और उनकी देवभूमि से जुड़ी यादों को सांझा किया जाएगा.

क्रिसमस स्पेशल: शिमला में है उत्तरी भारत का दूसरा सबसे पुराना चर्च, 1846 में रखी गई थी नींव

हिल्स क्वीन शिमला के रिज मैदान पर स्थित ऐतिहासिक क्राइस्ट चर्च को राजधानी का ताज कहा जाता है. यह उत्तरी भारत में दूसरा सबसे पुराना चर्च है. जिसकी खूबसूरती आज भी लोगों को लुभाती है. अंग्रेजी शासनकाल में बना यह चर्च आज भी शिमला की शान बना हुआ है.

शातिराना अंदाज में दुकानदार का गल्ला किया खाली, वारदात सीसीटीवी में कैद

बंबर ठाकुर ने कहा कि लोग सरकारी डिपुओं में मिल रहे नमक में बार-बार रेत आने की शिकायत कर रहे हैं. बंबर ठाकुर प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक नमक की थैली लेकर भी पहुंचे थे. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा सरकार अपने चहेतों को सप्लाई के टेंडर दे देती है. जिसके बाद ठेकेदार मुनाफा कमाने के लिए मिलावट करते हैं और सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं देती है.

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की मेजबानी करेगा HPCA स्टेडियम, देश के 8 स्टेडियम में धर्मशाला का भी नाम

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चयनित स्टेडियम में लंबे समय से क्रिकेट का सूखा अगले साल दूर हो जाएगा. एचपीसीए धर्मशाला के सचिव सुमित ने बताया कि बीसीसीआई की आम बैठक में धर्मशाला मैदान को चयनित किया गया है. वहीं, आईसीसी दोबारा अभी इस पर फाइनल फैसला लिया जाएगा. हमें उमीद है कि धर्मशाला को वर्ल्ड कप की मेजबानी मिलेगी.

अभिभावक मंच ने शिक्षा निदेशालय के बाहर किया प्रदर्शन, सरकार पर लगाए ये आरोप

शिमला में अभिभावक मंच ने सरकार के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन किया. छात्र-अभिभावक मंच के संयोजक विजेन्दर मेहरा ने कहा कि सरकार अभिभावकों को गुमराह करने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि जिलाधीश की अध्यक्षता में कमेटी बनाना और उसमें डिप्टी डायरेक्टर को भी शामिल करना हास्यास्पद है क्योंकि इस तरह की कमेटियां पहले भी बनाई जा चुकी है.

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की मेजबानी करेगा HPCA स्टेडियम, देश के 8 स्टेडियम में धर्मशाला का भी नाम

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चयनित स्टेडियम में लंबे समय से क्रिकेट का सूखा अगले साल दूर हो जाएगा. एचपीसीए धर्मशाला के सचिव सुमित ने बताया कि बीसीसीआई की आम बैठक में धर्मशाला मैदान को चयनित किया गया है. वहीं, आईसीसी दोबारा अभी इस पर फाइनल फैसला लिया जाएगा. हमें उमीद है कि धर्मशाला को वर्ल्ड कप की मेजबानी मिलेगी.

MC ने खरीदी रोड स्वीपिंग और गारबेज कंपेक्टर मशीन, शहर को साफ-सुथरा बनाने में मिलेगी मदद

शिमला शहर को सफा रखने के लिए रोड स्वीपिंग और गारबेज कंपेक्टर मशीन खरीदी गई है. शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला से हरी झंडी दिखाकर इन आधुनिक तकनीक से लैस मशीनों को रवाना किया. ये मशीन नगर निगम के अंतर्गत पड़ने वाले शहर की साफ-सफाई करेगी. 90 लाख रुपये की लागत से दोनों मशीनें निगम ने खरीदी है.

नगर परिषद हमीरपुर से 5 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

हमीरपुर नगर परिषद के विभिन्न वार्डों से दोपहर 12 बजे तक पांच प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद प्रत्याशियों ने अपनी प्राथमिकताएं भी गिनाई और जनादेश मिलने पर अपने-अपने वॉर्ड में विकास कार्यों को गति देने का दावा किया.

किसी भी सूरत में बल्ह में नहीं बनेगा एयरपोर्ट: राजन सुशांत

वीरवार को मंडी जिला के बल्ह के कंसा चौक से पूर्व सांसद डॉ. राजन सुशांत ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने मुख्यमंत्री को चेताया है कि वे सरकार को बल्ह में किसानों को उजाड़ते हुए हवाई अड्डे का निर्माण किसी भी कीमत पर नहीं करने देंगे.

नाहन में चंद ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने के लिए बीजेपी ने साढ़े 4 करोड़ की राशि का किया दुरुपयोग: कांग्रेस

कांग्रेस कमेटी के महासचिव अजय सोलंकी ने डॉ. राजीव बिंदल पर निशाना साधा है. अजय सोलंकी ने स्थानीय भाजपा विधायक डॉ. राजीव बिंदल पर निशाना साधते हुए कहा कि महज कुछ महीनों से ही भाजपा के नेताओं सहित स्थानीय विधायक छोटे-छोटे उद्घाटन कर जनता का ध्यान भटकाने का प्रयास कर रहे हैं, जिससे जनता भलि भांति परिचित

ABOUT THE AUTHOR

...view details