हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Martyr Vijay Sharma: शहीद विजय शर्मा हुए पंचतत्व में विलीन, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, विक्रमादित्य सिंह ने दी श्रद्धांजिल

By

Published : Aug 21, 2023, 3:44 PM IST

Updated : Aug 21, 2023, 6:19 PM IST

लद्दाख सड़क हादसे में जान गंवाने वाले शिमला के विजय शर्मा का पार्थिव शरीर पहले शिमला पहुंचा, जहां उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद शहीद को उनके पैतृक गांव डिमणी ले जाया गया. इस दौरान पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई. वहीं, पैतृक गांव में ही शहीद विजय का अंतिम संस्कार किया. (Martyr Vijay Sharma body reached Shimla) (Ladakh army vehicle accident) (Himachal soldier Vijay Sharma martyr) (Ladakh Accident).

Martyr Vijay Sharma
शहीद विजय शर्मा

शहीद विजय शर्मा का पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव

शिमला:19 अगस्त शनिवार को जम्मू-कश्मीर के लेह लद्दाख में भारतीय सेना की गाड़ी 60 फीट गहरी खाई में गिरने से 9 जवान शहीद हो गए थे. इस हादसे में हिमाचल के लाल विजय शर्मा भी शहीद हो गए. आज उनका पार्थिव शरीर शिमला हैलीपेड पर लाया गया. जहां से शहीद का पार्थिव शरीर ग्राम पंचायत नेहरा स्थित उनके पैतृक गांव डिमणी ले जाया गया. विजय शर्मा का पार्थिव शरीर पहुंचते ही गांव का माहौल गमगीन हो गया. शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए जनप्रतिनिधियों और ग्रामीण की भीड़ उमड़ पड़ी. शहीद का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में ही किया गया.

शिमला में शहीद विजय शर्मा को सैन्य अधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि

सबसे पहले चंडीगढ़ से शहीद का पार्थिव शरी शिमला पहुंचा. जहां अनाडेल ग्राउंड में शहीद के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया. इसके बाद शिमला से धामी तक शहीद के पार्थिव शरीर को लेकर यात्रा निकाली गई. इस दौरान स्कूली बच्चों और ग्रामीणों ने फूल बरसाकर शहीद को अंतिम विदाई दी. वहीं, लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह भी शहीद के गांव डिमणी अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे.

पैतृक गांव पहुंचा शहीद विजय शर्मा का पार्थिव शरीर
शहीद विजय शर्मा के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

शहीद विजय शर्मा अपने पीछे माता पिता, पत्नी और दो बच्चे छोड़ गए हैं. नेहरा पंचायत की प्रधान मीरा शर्मा ने बताया शहीद विजय शर्मा की खेलों में बेहद रूचि थी. वर्ष 2006 में उन्होंने दाड़गी स्कूल से 12वीं की परीक्षा पास की थी. उसके बाद वह सेना में भर्ती हुए थे. वह भारतीय सेना में नायक पद पर तैनात थे. उनके पिता बाबू राम शर्मा हैं. गौरतलब है कि 19 अगस्त के दिन लेह लद्दाख में हुए सड़क हादसे में विजय शर्मा सहित 9 भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए. जैसे ही ये खबर सेना की ओर से परिवार को मिली तो उन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. घरवालों को रो-रोकर बुरा हाल है. विजय शर्मा के गांव सहित पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है.

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी विजय शर्मा की शहादत पर दुख प्रकट किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा "लद्दाख के कियारी के पास हुई सड़क दुर्घटना में शिमला ग्रामीण उपमंडल के गांव नेहरा के वीर सैनिक विजय कुमार शहीद होने की खबर से दुखी हूं. राष्ट्र के प्रति उनकी समृद्ध सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा. शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं".

ये भी पढ़ें:लेह लद्दाख सड़क हादसे में शहीद हुआ शिमला का लाल, क्षेत्र में शोक की लहर, कल घर पहुंचेगी शहीद की पार्थिव देह

Last Updated : Aug 21, 2023, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details