हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में आफत की बारिश, लैंडस्लाइड से 4 NH पर थमे वाहनों के पहिए

शिमला सहित प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में बुधवार को दिन भर बारिश दौर जारी रहा. प्रदेश में जारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं. कई जगह धुंध छाए रहने से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई और गगल और शिमला से हवाई उड़ाने भी न रद्द कर दी गई हैं.

By

Published : Jul 31, 2019, 9:29 PM IST

Updated : Jul 31, 2019, 10:14 PM IST

बारिश का कहर

शिमला: हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश ने जमकर कहर बरपाया है. आलम यह है कि कई जगह मलबे में वाहन दब गए हैं और कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया.

बारिश की वजह से प्रदेश के कई जगहों पर भूस्खलन का मामला सामने आया है. भूस्खलन के चलते प्रदेश के चार राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ 309 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है.

बारिश का कहर

जानकारी के अनुसार मंडी जोन में सबसे ज्यादा 161 सड़कें बंद हुई है, जबकि शिमला जोन में 43, कांगड़ा 77 और हमीरपुर में 22 सड़कें अवरुद्ध हो गई है. लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़कों को खोलने का काम शुरू कर दिया गया है और फिलहाल 242 सड़कें लोक निर्माण विभाग द्वारा खोल दी गई. लेकिन अभी भी 58 सड़कें बंद पड़ी है.

प्रदेश में हो रही बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं. कई जगह धुंध छाए रहने से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है. मौसम खराब होने के चलते गगल और शिमला से हवाई उड़ाने भी रद्द कर दी गई.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा की बुधवार को प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश हुई है और गुरूवार को भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

Last Updated : Jul 31, 2019, 10:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details