हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लैब ब्लास्ट में घायल छात्रों के उपचार का खर्च उठाएगी सरकार, शिक्षा मंत्री ने जारी किए निर्देश

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मतियाना में प्रैक्टिकल के दौरान हादसे में घायल छात्रों के इलाज का पूरा खर्च सरकार उठाएगी. शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को घायल विद्यार्थियों के इलाज में पूरा खर्च सरकार की ओर से उठाने के आदेश जारी किए है. सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिमला के आईजीएमसी से बंटी और अंकिता को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है.

By

Published : Feb 18, 2020, 3:30 PM IST

Government Senior Secondary School Matiana
लैब ब्लास्ट में घायल छात्रों के उपचार का खर्च उठाएगी सरकार.

शिमला: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मतियाना में प्रैक्टिकल के दौरान हादसे में घायल छात्रों के इलाज का पूरा खर्च सरकार उठाएगी. इसे लेकर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिक्षा विभाग और जिलाधीश शिमला को निर्देश दिए है. शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को घायल विद्यार्थियों के इलाज में पूरा खर्च सरकार की ओर से उठाने के आदेश जारी किए है.

सुरेश भारद्वाज ने पीजीआई रेफर छात्रों के इलाज और उनकी हालत को लेकर पीजीआई निदेशक डॉ. जगत राम से फोन पर बात की. पीजीआई डॉक्टर की रिपोर्ट के अनुसार घायल छात्र मुकुल का ऑपरेशन हो गया है और उसकी आंख भी ठीक है. वहीं, दूसरे घायल छात्र अजित का इलाज चल रहा है.

वीडियो रिपोर्ट.

सुरेश भारद्वाज ने बच्चों के अभिभावकों को बच्चों के जल्द स्वस्थ होने की उमीद जताई है. सुरेश भारद्वाज ने अभिभावकों को सरकार की ओर से हर संभव सहायता और अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया है. सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिमला के आईजीएमसी से बंटी और अंकिता को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. सुरेश भारद्वाज ने कहा कि हिमाचल में परीक्षाओं का दौर शुरू हो रहा है.

बता दें कि सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मतियाना में प्रैक्टिकल परीक्षा के दैरान अचानक से लैब में ब्लास्ट हो गया था. इस ब्लास्ट में लैब में चार बच्चे घायल हो गए थे,जिसमें दो छात्रो को गंभीर चोटें आई थी. छात्रों को और उन्हें उपचार के लिए पीजीआई रेफर किया गया और अन्य दो छात्रों को आईजीएमसी भेजा गया था. आईजीएमसी से दो छात्रों को उपचार के बाद अस्पताल से घर भेज दिया गया है.

पढ़ें: मंत्रिमंडल विस्तार पर राठौर का तंज, बोले- BJP में एक अनार सौ बीमार वाली स्थिति

ABOUT THE AUTHOR

...view details